Thursday, May 16, 2024
Advertisement

विराट कोहली फिर दोहरा सकते हैं इतिहास, ऐसा करते ही बना देंगे नया कीर्तिमान

विराट कोहली के पास एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। आज तक कोई भी बल्लेबाज इस मुकाम को नहीं हासिल कर सका है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: July 22, 2023 11:22 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दुसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 438 रन बनाए हैं। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम 86 रन पर एक विकेट खोकर बल्लेबाजी कर रही है। टीम इंडिया की ओर से पहली पारी में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। विराट ने इस मैच में 121 रनों की पारी खेली। 

आपको बता दें कि विराट कोहली का यह 500वां इंटरनेशनल मैच था और उन्होंने इस मैच को बेहद खास बना डाला। वह दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिसने अपने 500 मैच पर शतक लगाया हो। इसके अलावा यह शतक उनके इंटरनेशनल करियर का 76वां शतक था। वह अब सबसे तेज 76 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अब विराट कोहली इस मैच में एक और महारिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

विराट के पास इतिहास दोहराने का मौका

विराट कोहली ने अपने बल्ले से न जाने कितने बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं। विराट के पास अब और एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने का मौका है। विराट कोहली का इस वक्त टेस्ट क्रिकेट में 49.30 का औसत है। वहीं वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से ज्यादा का है। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में विराट कोहली को दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है और वह एक अच्छी पारी के साथ नॉटआउट जाते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में भी 50 के औसत को छु लेंगे।

पहले भी कर चुके हैं ये कारनामा

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में अगर 50 का औसत कर लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले एक बार फिर से दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन जाएंगे। जिसकी औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ज्यादा की है। एक समय विराट कोहली ने इस मुकाम को हासिल कर लिया था लेकिन पिछले कुल सालों में टेस्ट क्रिकेट में उनके प्रदर्शन में आई गिरावट के कारण उनका टेस्ट औसत भी 50 से नीचे आ गया था। विराट अब इस मुकाम को फिर से हासिल कर सकते हैं। लेकिन उन्हें अपने इस फॉर्म को अगली पारी में भी बनाए रखना होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement