Virat Kohli: कोहली कई दिग्गजों की नजर में टीम इंडिया में हैं मिसफिट, इन बदलावों से गुजरकर बनेंगे टीम की 'विराट' ताकत

Virat Kohli: मौजूदा वक्त में कई लोगों को विराट कोहली भारतीय टीम में मिसफिट नजर आ रहे हैं। अगर वे वर्तमान टीम के लिए सही पसंद नहीं हैं तो जानिए कि उन्हें अपनी जगह बनाने के लिए किन बदलावों से गुजरने की जरूरत है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 12, 2022 21:20 IST
VIrat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES VIrat Kohli

Highlights

  • विराट कोहली एशिया कप के लिए टीम में शामिल
  • कोहली ने 2022 में 4 टी20 इंटरनेशनल में बनाए सिर्फ 81 रन
  • कोहली की स्ट्राइक रेट टीम की मौजूदा रणनीति से कम

Virat Kohli: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एशिया कप में टीम का हिस्सा हैं। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे टूर से अलग रहने के बाद टीम में उनका कमबैक ऑटोमैटिक मोड में हुआ। वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जानी वाली टीम के लिए भी एवेलेबल हैं। पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ने टी20 की चार पारियों में 17, 52, एक और 11 रन बनाए हैं। इस मामले में बड़ा सवाल यह भी है कि क्या टीम मैनेजमेंट कोहली को अपने स्टाइल से खेलने देगा या उन्हें पारी की शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी करनी होगी।

क्या कोहली बदलेंगे अपनी बैटिंग स्टाइल?

रोहित की कप्तानी में टीम आक्रामक बल्लेबाजी कर रही है। वह खुद भी आतिशी तेवर में बल्लेबाजी कर रहे हैं। भारतीय कप्तान ने इस दौरान 16 मैचों में 145 के स्ट्राइक रेट से लगभग 450 रन बनाए। वहीं कोहली ने 2022 में अब तक चार टी20 मैच में 128.57 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 81 रन बनाए हैं। पिछले दौरे पर ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने भी पारी का आगाज करते हुए आक्रामक तेवर दिखाए। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के दौरे पर हिटमैन ने पंत और सूर्यकुमार यादव के साथ पारी का आगाज कर सबको चौंका दिया।

दीपक हुड्डा भी शानदार लय में हैं और उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए शतक जड़ा था। हुड्डा ने तीसरे नंबर पर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सबका दिल जीता है। हालांकि एशिया कप के शुरुआती मैचों में उनके लिए टीम में जगह बनाना मुश्किल होगा लेकिन ऑफ स्पिन गेंदबाजी के कारण वह मजबूत विकल्प होंगे।

क्या कोहली टीम में मिसफिट हैं?

ऐसी स्थिति में, कोहली कई लोगों को टीम में मिसफिट नजर आ सकते हैं पर सेलेक्टर्स एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में उन्हें ड्रॉप करने का खतरा नहीं मोल लेना चाहते। वैसे भी, कोहली के कद के खिलाड़ी को एक झटके में नहीं नाकारा जाना चाहिए। उन्होंने 2019 और 2020 में, जब वे अच्छी फॉर्म में थे, टी20 इंटरनेशनल में लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। अगर एशिया कप में कोहली की वही पुरानी फॉर्म सामने आती है, तो सबसे ज्यादा फायदे में वही टीम होगी जिसमें वे फिलहाल मिसफिट नजर आ रहे हैं।    

 

Latest Cricket News

लाइव स्कोरकार्ड

navratri-2022