Monday, April 29, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज हारकर भी इतिहास रच गए विराट कोहली, ब्रायन लारा का बड़ा रिकॉर्ड एक झटके में किया चकनाचूर

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 54 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: March 23, 2023 8:40 IST
Virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY Brian Lara And Virat Kohli

Virat Kohli Fifties Against Australia ODI Series: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से गंवानी पड़ी। इसके साथ ही टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर-1 का ताज हासिल करने में सफल रही। तीसरे वनडे में विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और भारतीय टीम को मैच में 21 रनों से हार मिली, लेकिन हार के बाद भी कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

विराट कोहली ने किया कमाल 

विराट कोहली ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सधी हुई शुरुआत की और मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 72 गेंदों में 54 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 1 छक्का शामिल था। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली की ये 19वीं फिप्टी है। जबकि ब्रायन लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 18 अर्धशतक लगाए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार रिकॉर्ड 

विराट कोहली हमेशा से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। उन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 46 वनडे मैचों में 2172 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 19 अर्धशतक शामिल हैं। सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 24 हाफ सेंचुरी लगाई हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ODI मैचों में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी: 

सचिन तेंदुलकर-24 अर्धशतक

विवियन रिचर्ड्स-23 अर्धशतक 
विराट कोहली-19 अर्धशतक
डेसमंड हेन्स-19 अर्धशतक 
ब्रायन लारा- 18 अर्धशतक 
रोहित शर्मा-16 अर्धशतक 

टीम इंडिया को मिली हार 

भारतीय टीम ने पहला वनडे मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में धमाकेदार वापसी की और दूसरा, तीसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा वनडे 10 विकेट से और तीसरा वनडे 21 रनों से जीता। टीम इंडिया के बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। वनडे वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार टीम मैनेजमेंट की आंखें खोलने वाली है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement