Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs SL: विराट की पारी से गूंज उठा गुवाहाटी का मैदान, लगा दिया साल का पहला शतक

श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक लगा दिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 10, 2023 17:08 IST
Virat Kohli, IND vs SL- India TV Hindi
Image Source : BCCI विराट कोहली

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच गुवाहाटी में खेला जा रहा है। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ दिया। विराट ने इसके साथ ही अपना साल का पहला शतक भी लगा दिया। इस मैच में उन्होंने 80 गेंदों पर अपना शतक लगाया। साल 2023 में विराट का यह पहला मैच है और पहले ही मैच में विराट के शतक ने दिखा दिया है कि इस साल वह क्या कमाल करने वाले हैं।

इसी साल भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है और ऐसे में विराट का यह फॉर्म टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत है। विराट ने एक के बाद एक लगातार दो शतक लगा दिए हैं। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए अंतिम वनडे मुकाबले में भी विराट ने शतक लगाया था। स्टार बल्लेबाज के लिए यह उनके करियर का 73वां और वनडे में 45 वां शतक है।

शतक से चूके कप्तान

विराट कोहली के अलाव टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के पास भी शतक लगाने का शानदार मौका था। भारत के लिए ओपन करने आए रोहित विस्फोटक बल्लेबाजी कर रहे थे। लेकिन वह अपने शतक से 17 रनों के लिए चूक गए। रोहित शर्मा ने करीब 3 सालों से एक भी शतक नहीं लगाया है। ऐसे में फैंस को उनके चूकने से निराशा हुई। रोहित ने इस मैच में सिर्फ 67 गेंदों पर 83 रन बनाए। विराट कोहली ने फैंस को निराश नहीं किया और एक शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ डाला। विराट ने पिछली बार जब गुवाहाटी में अंतिम दफा खेला था, उस वक्त भी उन्होंने शतक लगाया था। साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने यह कारनामा किया था।  

विराट ने की सचिन की बराबरी

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने तो भारत को एक शानदार शुरुआत दिलवा दी थी। लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद विराट ने एक छोर से पारी को संभाले रका। विराट ने 87 गेंदों पर 113 रन बनाए। विराट कोहली ने इस शतक के साथ सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। घर पर सबसे ज्यादा शतक के मामले में विराट सचिन के बराबर पहुंच गए हैं। दोनों के नाम वनडे में घर पर 20-20 शतक हो गए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement