Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs BAN: विराट कोहली के यह आंकड़े देख निराश हो जाएंगे फैंस, पिछले 6 मैचों में नहीं बना पाए 20 से ज्यादा रन

IND vs BAN: विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में खेले गए पहले वनडे में 15 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: December 04, 2022 15:35 IST
विराट कोहली- India TV Hindi
Image Source : PTI विराट कोहली

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछले कुछ दिनों में टी20 क्रिकेट में जो धूम मचाई थी उसे देख हर कोई कहने लगा था कि किंग इज बैक। ऑस्ट्रेलिया में हुए टी20 वर्ल्ड कप 2022 में वह टॉप स्कोरर रहे थे। इसके अलावा एशिया कप 2022 में भी उन्होंने शतक जड़ते हुए जलवा बिखेरा था। लेकिन अब उनके कुछ ऐसे आंकड़े सामने आए हैं जिसे देख उनके फैंस निश्चित ही निराश हो सकते हैं। दरअसल पिछली 6 पारियों में वह एक बार भी 20 से ज्यादा रनों का आंकड़ा नहीं पार कर सके हैं। आखिरी वनडे सीरीज उन्होंने जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ खेली थी।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर पाए। उन्होंने 15 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बनाए। सिर्फ यही मैच नहीं इससे पहले के भी पांच वनडे मैचों में वह बेरंग नजर आए थे। एक भी पारी में वह अभी तक 20 से अधिक रनों का आंकड़ा नहीं पार कर पाए हैं। वहीं खास बात यह है कि पहली बार उनके 14 साल के करियर में ऐसा हुआ है कि वह 6 पारियों में ऐसा ना कर पाए हों। गौरतलब है कि विराट कोहली पिछले कुछ समय तक आउट ऑफ फॉर्म थे। एशिया कप में शतक लगाकर उन्होंने वापसी की लेकिन वनडे में अभी उनके उसी लय में आने का इंतजार है।

विराट कोहली का पिछले 6 ODI में प्रदर्शन

  • vs वेस्टइंडीज 1st ODI- 8 (4)
  • vs वेस्टइंडीज 2nd ODI- 18 (30)
  • vs वेस्टइंडीज 3rd ODI- 0 (2)
  • vs इंग्लैंड 2nd ODI- 16 (25)
  • vs इंग्लैंड 3rd ODI- 17 (22)
  • vs बांग्लादेश 1st ODI- 9 (15)

विराट कोहली ने इसी सीरीज के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक पर थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज की टीम में उन्हें जगह नहीं मिली थी। इस साल आखिरी बार वह वनडे क्रिकेट खेलते हुए इंग्लैंड में नजर आए थे। उस सीरीज में भी उनका बल्ला खामोश था। फिर टी20 क्रिकेट में जिस तरह से उन्होंने वापसी की और दुनिया को हैरान किया वो सभी के सामने है। विराट ने 2008 में अपना वनडे डेब्यू किया था और अभी तक वह 263 मैचों में 12353 रन बना चुके हैं।

यह भी पढ़ें:-

AUS vs WI: नाथन लायन ने 'छक्के' से अश्विन को पछाड़ा, ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पर्थ टेस्ट में दी मात

IND vs BAN: ऋषभ पंत वनडे टीम से बाहर, टेस्ट सीरीज पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट; केएल राहुल को मिली यह जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement