Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs BAN: ऋषभ पंत वनडे टीम से बाहर, टेस्ट सीरीज पर BCCI ने दिया बड़ा अपडेट; केएल राहुल को मिली यह जिम्मेदारी

IND vs BAN: ऋषभ पंत अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं अक्षर पटेल पहले वनडे में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 04, 2022 11:37 IST
ऋषभ पंत- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES ऋषभ पंत

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर लंबे समय से काफी चर्चा हो रही थी लेकिन अब आखिरकार उनको बाहर कर दिया गया है। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह इंजरी के कारण बाहर हुए हैं या कोई स्ट्रेटजी के तहत। फिलहाल बीसीसीआई की तरफ से मेडिकल टीम की राय का हवाला देते हुए बताया गया है कि, पंत को अब वनडे सीरीज के स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। वहीं केएल राहुल अब इस सीरीज में विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे। साथ ही अक्षर पटेल भी पहले वनडे में चयन के लिए मौजूद नहीं थे।

बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में कहा कि, मेडिकल टीम से चर्चा के बाद ऋषभ पंत को वनडे सीरीज के स्क्वॉड से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे। फिलहाल उनकी जगह किसी रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है। साथ ही इस ट्वीट में आगे बताया गया कि, अक्षर पटेल भी ढाका में खेले जा रहे पहले वनडे में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। आपको बता दें कि इससे पहले ही मोहम्मद शमी चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे। वहीं स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पहले से ही चोट के चलते बाहर चल रहे हैं।

इंजरी या स्ट्रेटजी?

ऋषभ पंत के पिछले कुछ समय से व्हाइट बॉल क्रिकेट में प्रदर्शन पर कई सवाल उठ रहे थे। वह पिछली पांच पारियों में 15 से अधिक का भी स्कोर नहीं बना सके थे। पिछली सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वह खास कमाल नहीं कर पाए थे। ऐसे में अब उनका टीम से बाहर होने से कई अटकलें लग रही हैं। सोशल मीडिया पर तो यह भी कहा जा रहा है कि पंत को बाहर किया गया है। जबकि बोर्ड की तरफ से मेडिकल टीम का जिक्र कर निगल की बात कही गई है। फिलहाल अब पंत बाहर हैं तो केएल राहुल के हाथों में दस्ताने एक बार फिर से दिखेंगे।

कुलदीप सेन को मिली कैप

साथ ही इस मैच में टीम इंडिया के लिए राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज कुलदीप सेन को भी डेब्यू करने का मौका मिल गया है। वह पहली बार आज भारतीय जर्सी में नजर आएंगे। मैच से तकरीबन 24 घंटे पहले मोहम्मद शमी की इंजरी के कारण कुलदीप की किस्मत खुल गई है। अब देखना होगा कि अपने पहले वनडे में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं। IPL 2022 में अपने शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत आज एक साल के भीतर ही उन्होंने नीली जर्सी हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें:-

IND vs BAN: कुलदीप सेन को मिला भारत के लिए डेब्यू करने का मौका, कप्तान रोहित ने कही ये बात

मैदान में क्रिकेट की जगह ये क्या खेलने लगे Chris Lynn और Alex Hales? सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें

IND vs BAN 1st ODI Live Score: रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी क्रीज पर, भारत की बैटिंग शुरू

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement