Thursday, May 09, 2024
Advertisement

IND vs BAN 1st ODI Highlights: मेहदी हसन ने भारत के हाथों से छीनी जीत, बांग्लादेश ने पहला वनडे 1 विकेट से जीता

IND vs BAN 1st ODI Highlights : भारत और बांग्लादेश के बीच इस सीरीज में तीन वनडे मुकाबले 4, 7 और 10 दिसंबर को खेले जाएंगे।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: December 05, 2022 16:34 IST
बांग्लादेश बनाम भारत,...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बांग्लादेश बनाम भारत, पहला वनडे

IND vs BAN 1st ODI Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आज से आगाज हो गया है। पहला वनडे मुकाबला ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने इस बेहद रोमांचक मुकाबले को 1 विकेट से अपने नाम किया। आपको बता दें कि सात साल बाद दोनों टीमों वनडे मुकाबले में आमने-सामने थीं। 2015 में खेली गई पिछली सीरीज में भारत को 2-1 से हार मिली थी।

Latest Cricket News

IND vs BAN 1st ODI Highlights

Auto Refresh
Refresh
  • 4:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के दोबारा अध्यक्ष बनते ही फारूक ने दी चेतावनी

    दोबारा नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष बनने के बाद फारूक अब्दुल्ला का बड़ा बयान सामने आया है। फारूक ने सेना और सुरक्षबलों को चुनाव में दखल अंदाज़ी नहीं करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने चुनावों को प्रभावित कराने की कोशिश की तो सड़क पर उतरेंगे।

  • 7:18 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश 1 विकेट से जीता

    बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में भारत को 1 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में मेहदी हसन मिराज और मुस्तफिजुर रहमान ने आखिरी विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को हार के मुंह से निकालकर जीत तक पहुंचाया।

  • 6:53 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बेहद रोमांचक मोड़ पर मैच

    आखिरी 7 ओवर में बांग्लादेश को चाहिए हैं 29 रन और भारत जीत से महज एक विकेट दूर है। भारत की जीत की राह में बाधा इस वक्त बने हुए हैं मेहनी हसन।

  • 6:29 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    जीत से 1 विकेट दूर भारत

    भारतीय टीम अब जीत से महज एक विकेट दूर है। मोहम्मद सिराज ने अपना तीसरा विकेट लेते हुए बांग्लादेश को 9वां झटका दिया।

  • 6:24 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश को 8वां झटका

    कुलदीप सेन को अपना दूसरा विकेट मिला और इबादत हुसैन बिना खाता खोले हिट विकेट आउट हो गए। बांग्लादेश ने इस तरह 134 के स्कोर पर अपना 8वां विकेट गंवाया।

  • 6:19 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुलदीप सेन को मिला पहला वनडे विकेट

    अपना डेब्यू मैच खेल रहे कुलदीप सेन ने भारत को सातवीं सफलता दिलाते हुए अपना पहला इंटरनेशनल विकेट ले लिया है। उन्हें अफीफ हुसैन को आउट किया। बांग्लादेश ने 134 के स्कोर पर 7वां विकेट खोया। उन्हें जीत के लिए 70 गेंदों पर 53 रन चाहिए हैं।

  • 6:03 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    मुशफिकुर रहीम आउट

    भारत को बैक टू बैक दो विकेट मिल गए हैं। पहले शार्दुल ने महमूदुल्लाह को आउट किया और फिर सिराज ने मुशफिकुर को क्लीन बोल्ड कर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया है।

  • 6:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश की आधी टीम आउट

    बांग्लादेश की आधी टीम 128 रनों पर आउट हो गई है। शार्दुल ठाकुर ने मेजबानों को 5वां झटका देते हुए मैच को रोमांचक बना दिया है। महमूदुल्लाह 35 गेंदों पर महज 14 रन बनाकर आउट हो गए हैं।

  • 5:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    भारत को विकेट की तलाश

    मुशफिकुर रहीम और महमूदुल्लाह रियाद के रूप में बांग्लादेश के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाज इस वक्त क्रीज पर डटे हुए हैं। बांग्लादेश को बैकफुट पर लाने के लिए भारत को यहां विकेट की तलाश है।

  • 5:05 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट का शानदार कैच

    बांग्लादेश को 95 रन पर चौथा झटका लगा है। विराट कोहली ने शानदार कैच पकड़ा और वाशिंगटन सुंदर को दूसरी सफलता मिली। शाकिब अल हसन 38 गेंदों पर 29 रनों की पारी खेलकर आउट हुए।

  • 4:48 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    लिटन का सुंदर ने किया शिकार

    भारत को जिस विकेट की जरूरत थी, वाशिंगटन सुंदर ने वो दिला दिया है। उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास को 41 के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया है। बांग्लादेश ने 74 रन पर अपना तीसरा विकेट खो दिया।

  • 3:55 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    अनामुल हक आउट

    बांग्लादेश को 10वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने दूसरा झटका दे दिया है। अनामुल हक 29 गेंदों पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। 

  • 3:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश की सधी हुई बल्लेबाजी

    पहले ओवर की पहली गेंद पर ही विकेट गंवाने के बाद बांग्लादेश की तरफ से सधी हुई बल्लेबाजी हो रही है। अनामुल हक और लिटन दास क्रीज पर हैं। 9 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर है एक विकेट पर 26 रन है।

  • 3:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहली गेंद पर शंटो आउट

    187 रनों का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पहली गेंद पर ही दीपक चाहर ने झटका दे दिया है। उन्होंने नजमुल हुसैन शंटो को गोल्डेन डक पर आउट किया।

  • 2:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    186 पर सिमटी टीम इंडिया

    भारतीय टीम 41.2 ओवर में महज 186 रनों पर ऑलआउट हो गई है। भारत के लिए केएल राहुल ने सिर्फ 73 रनों की पारी खेली। वहीं बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट अपने नाम किए।

  • 2:30 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल आउट

    सेट बल्लेबाज केएल राहुल भी 73 रन बनाकर इबात हुसैन का शिकार बने और टीम इंडिया को 9वां झटका 178 के स्कोर पर लगा।

  • 2:06 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शाकिब अल हसन को मिले 5 विकेट

    शाकिब अल हसन ने 6.4 ओवर में ही 21 रन देकर पांच विकेट अपने नाम कर लिए हैं। इसी के साथ भारत को 156 के स्कोर पर 8वां झटका लगा है। दीपक चाहर भी खाता ही नहीं खोल सके।

  • 2:01 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शार्दुल ठाकुर भी आउट

    भारत को 156 रन के स्कोर पर 7वां झटका लगा है। शाकिब अल हसन ने अपना चौथा विकेट लेते हुए शार्दुल ठाकुर को बोल्ड कर दिया। ठाकुर ने सिर्फ 2 रन बनाए।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शाहबाज अहमद डक पर आउट

    भारतीय टीम अब फिर से मुश्किल में नजर आने लगी है। पिछले ओवर में वाशिंगटन सुंदर के बाद अब शाहबाज अहमद भी पवेलियन लौट गए हैं। शाहबाज को इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी का मौका मिला था और वह खाता भी नहीं खोल सके।

  • 1:52 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शाकिब को मिला तीसरा विकेट

    शाकिब अल हसन ने अपना तीसरा विकेट लेते हुए सेट नजर आ रहे वाशिंगटन सुंदर को भी पवेलियन भेज दिया है। उन्होंने अपना तीसरा विकेट झटका। इससे पहले रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी उन्होंने आउट किया था।

  • 1:47 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    केएल राहुल की फिफ्टी

    केएल राहुल ने सेट होने के बाद 49 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। भारत का स्कोर इसी के साथ 32 ओवर में 152 रन हो गया है। वाशिंगटन सुंदर भी उनका साथ बखूबी निभा रहे हैं।

  • 1:38 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    30 ओवर पूरे

    भारतीय पारी के 30 ओवर पूरे हो गए हैं और स्कोर है 4 विकेट पर 142 रन। केएल राहुल 45 गेंदों पर 44 रन बनाकर शानदार लय में नजर आ रहे हैं। वहीं वाशिंगटन सुंदर भी 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों के बीच साझेदारी भी 50 से ऊपर की हो गई है।

  • 1:26 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    राहुल-सुंदर के भरोसे भारतीय पारी

    भारतीय पारी के 27 ओवर हो चुके हैं और 4 विकेट पर स्कोर है 122 रन। केएल राहुल और वाशिंगटन सुंदर क्रीज पर हैं। अब इन दोनों के भरोसे ही टीम इंडिया की पारी निर्भर है। इसके बाद शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर को आना है।

  • 1:00 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    92 पर भारत को चौथा झटका

    टीम इंडिया ने 92 पर अपना चौथा विकेट गंवा दिया है। श्रेयस अय्यर जो अभी तक शानदार लय में दिख रहे थे इबादत हुसैन की शॉर्ट पिच गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 39 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली।

  • 12:16 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली आउट

    विराट कोहली 15 गेंदों पर 9 रन बनाकर बांग्लादेशी कप्तान लिट्टन दास के शानदार कैच की बदौलत पवेलियन लौट गए हैं। शाकिब अल हसन ने एक ही ओवर में भारत को दो बड़े झटके दे दिए हैं। पहले रोहित शर्मा और अब कोहली। टीम इंडिया ने अपने टॉप 3 खिलाड़ियों के विकेट गंवा दिए हैं।

  • 12:13 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित शर्मा क्लीन बोल्ड

    भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 31 गेंदों पर 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। शाकिब अल हसन ने आते ही पहले ओवर में उन्हें क्लीन बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया।

  • 12:11 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    10 ओवर पूरे

    भारतीय पारी का पहला पॉवरप्ले खत्म हो गया है और टीम इंडिया ने 1 विकेट पर 48 रन बनाए हैं। शिखर धवन इस दौरान 7 रन बनाकर आउट हुए। विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा क्रीज पर हैं।

  • 12:09 PM (IST) Posted by Priyam Sinha

    विराट कोहली का सिक्स

    विराट कोहली ने पारी की शुरुआत में ही स्वीप के जरिए सिक्स लगा दिया। वह अक्सर ऐसा शॉट खेलते नहीं हैं लेकिन आज मेहदी हसन पर उन्होंने खेला और छक्का जड़ दिया। रोहित शर्मा दूसरे छोर पर अच्छी लय में दिख रहे हैं।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    शिखर धवन आउट

    शिखर धवन एक और धीमी व खराब पारी खेलकर पवेलियन लौट गए हैं। भारत को 23 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा। मेहदी हसन ने धवन को एक सीधी गेंद पर बोल्ड कर दिया। धवन इस पर रिवर्स स्वीप का प्रयास कर रहे थे। गेंद उनके पैड से लगकर विकेट पर जा लगी।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    रोहित-धवन ने खोले हाथ

    दूसरे ओवर में रोहित शर्मा ने पारी का पहला चौका जड़ा, इसके बाद तीसरे ओवर में शिखर धवन ने चौके के साथ अपना खाता खोला। अब दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने हाथ खोल लिए हैं।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पहले ओवर में 1 रन

    शिखर धवन को पहले ओवर में मुस्तफिजुर रहमान ने 4 गेंदों पर खाता नहीं खोलने दिए। वहीं दो गेंद खेलकर रोहित शर्मा भी खाता नहीं खोल पाए। एक रन सिर्फ पहले ओवर में लेग बाय से मिला।

  • 11:28 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    ऋषभ पंत वनडे सीरीज से हुए बाहर

    ऋषभ पंत अब बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    पंत बाहर, यहां देखें Playing 11

    भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज, कुलदीप सेन।

    बांग्लादेश: लिट्टन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शंटो, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, एबादोत हुसैन।

  • 11:03 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बांग्लादेश ने जीता टॉस

    बांग्लादेश के कप्तान लिट्टन दास ने ढाका के पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारतीय टीम आज पहले बल्लेबाजी करेगी। कुलदीप सेन को वहीं टीम इंडिया की कैप मिल गई है और आज वह डेब्यू करेंगे।

  • 11:00 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कुलदीप सेन करेंगे डेब्यू

    कुलदीप सेन को भारत के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया है। उन्हें आज के मुकाबले के लिए वनडे की कैप दी गई है। 

  • 10:50 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    6 साल से घर पर नहीं हारी बांग्लादेश

    बांग्लादेश की टीम पिछले 6 साल से अपने घर पर कोई भी द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं हारी है। भारत भी पिछली बार 2015 में यहां 2-1 से सीरीज हारकर गया था।

  • 10:46 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    टीम इंडिया तैयार

  • 10:45 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच

    भारत-बांग्लादेश सीरीज के टीवी राइट्स सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। यानी इस सीरीज के पहले वनडे सहित सभी मैचों का आनंद आप सोनी स्पोर्ट्स के विभिन्न चैनल्स पर उठा सकते हैं। इस सीरीज के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ आप सोनी लिव ऐप पर उठा सकते हैं। साथ ही मैच के दौरान सभी ताजा अपडेट्स और स्कोरकार्ड के लिए आप https://www.indiatv.in/sports के साथ भी लगातार जुड़े रह सकते हैं।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Priyam Sinha

    बस कुछ ही देर में होगा टॉस

    भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे का टॉस अब से कुछ ही देर में भारतीय समयानुसार 11 बजे होगा। 11.30 बजे से इस मैच का लाइव एक्शन शुरू होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement