Monday, April 15, 2024
Advertisement

सचिन के महारिकॉर्ड को तोड़ने से चूके विराट कोहली, सिर्फ इतने रनों का रह गया फासला

India vs Sri Lanka: विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन वह शतक लगाने से चूक गए और 88 रनों पर आउट हो गए।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: November 02, 2023 17:10 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : PTI Virat Kohli

India vs Sri Lanka Virat Kohli: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इस समय भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम की मैच में शुरुआत खराब रही। जब कप्तान रोहित शर्मा सिर्फ चार बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद शुभमन गिल और विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नमूना पेश किया और टीम इंडिया को मजबूत स्थिति में ले गए। लेकिन वह शतक और सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए। 

विराट कोहली पारी की शुरुआत से ही लय में नजर आए। उन्होंने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और श्रीलंकाई गेंदबाजों के आगे उन्हें रन बनाने में किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत लिया, लेकिन वह 94 गेंदों में 88 रन बनाकर आउट हो गए। सिर्फ 12 रनों से वह शतक लगाने से चूक गए। अगर वह मैच में शतक लगाते देते तो सचिन तेंदुलकर के वनडे क्रिकेट में 49 शतकों की बराबरी कर लेते। लेकिन ये करिश्मा नहीं हो पाया। 

ODI क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी: 

सचिन तेंदुलकर- 49 शतक 

विराट कोहली- 48 शतक 

रोहित शर्मा- 31 शतक 

रिकी पोंटिंग- 30 शतक 

सनथ जयसूर्या- 28 शतक

गिल भी नहीं लगा पाए शतक 

विराट कोहली के अलावा शुभमन गिल भी शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 92 गेंदों में 92 रन बनाए। गिल की वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ये दूसरी फिफ्टी है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरुआती दो मैचों में वह बीमार होने की वजह से नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वह पाकिस्तान के खिलाफ भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे। अब गिल अपनी लय में लौट आए हैं, जो टीम इंडिया के लिए बहुत ही अच्छी बात है। 

भारतीय टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 6 मुकाबले खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। टीम इंडिया 12 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। भारतीय टीम का सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है। टीम इंडिया इस समय श्रीलंका के खिलाफ मुकाबला खेल रही है। उसके साउथ अफ्रीका और नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच बाकी हैं। 

यह भी पढ़ें: 

आखिरकार विराट कोहली ने तोड़ दिया सचिन तेंदुलकर का ये रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

रोहित शर्मा ने 4 रन पर आउट होकर भी किया कमाल, जो एमएस धोनी और अजहरुद्दीन नहीं कर सके

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement