Saturday, March 02, 2024
Advertisement

विराट पर उंगली उठाने से पहले सुन लें यह जवाब, कोलकता में इसलिए खेली धीमी पारी

विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 119 गेंदों पर शतक जड़ा। उनकी इस पारी के कारण टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत दर्ज की। हालांकि कुछ लोग विराट कोहली की इस शानदार पारी को फिर भी ट्रोल कर रहे हैं।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: November 05, 2023 22:38 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 243 रनों से जीता। भारत की इस जीत में टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का अहम योगदान रहा। विराट कोहली ने इस मैच में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। विराट कोहली की शानदार पारी के दमपर ही टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में 323 रन बनाए थे। हालांकि विराट कोहली ने यह शतक 119 गेंदों पर लगाया था, जिसके बाद लोगो यह सवाल उठाने लगे कि विराट कोहली अपने शतक के लिए धीमी पारी खेल रहे हैं।

विराट की पारी में कितना दम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली की इस पारी पर जिन लोंगो ने सवाल उठाए हैं उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं है कि विराट कोहली ने किन परिस्थितियों में जाकर टीम इंडिया को बचाया और भारत के रन फ्लो को जारी रखा। दरअसल आपको बता दें कि कोलकाता के ईडन गार्डन की पिच बहुत धीमी थी। जिस कारण गेंद पंस कर आ रही थी और पिच में उछाल कम था। जैसा कि मैच से पहले भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी बताया था। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि धीमी पिच पर विराट कोहली की यह एक जुझारू पारी थी।

क्या बोले विराट कोहली

विराट कोहली ने अपने शतक के बाद कहा कि यह एक ऐसी पिच थी जिस पर बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था, रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलवाई, उनका काम इसे जारी रखना था। गेंद ने 10वें ओवर के बाद फंसना और घूमना शुरू कर दिया, पिच और भी धीमी हो गई और फिर उनकी भूमिका उनके आसपास खेल रहे अन्य लोगों के साथ गहरी बल्लेबाजी करने की थी। टीम मैनेजमेंट ने भी उन्हें यही बताया था। 

विराट कोहली ने आगे कहा कि श्रेयस ने अच्छा खेला और अंत में उन्होंने कुछ और रन बनाए। एशिया कप के दौरान उनकी श्रेयस से काफी बातचीत हुई, वे तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं, इसलिए खेल को आगे ले जाने के लिए यह साझेदारी जरूरी थी। टीम इंडिया में हार्दिक नहीं है, इसलिए उन्हें पता था कि यहां से एक या दो विकेट उन्हें महंगा पड़ सकता है, उन्हें इस मैच को गहराई तक ले जाना होगा। विराट कोहली ने भी यह माना कि पिच काफी धीमी थी, ऐसे में उन्हें ट्रोल कर रहे लोगों के लिए यह जवाब ही काफी है।

यह भी पढ़ें

IND vs SA: रवींद्र जडेजा में दिखा 2011 वर्ल्ड कप वाला युवराज, 12 साल में पहली बार हुआ ऐस

IND vs SA: टीम इंडिया का ऐतिहासिक प्रदर्शन, 20 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप में किया ये कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement