Friday, March 29, 2024
Advertisement

Virat Kohli: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले विराट को याद आया गली क्रिकेट, कहा- खूब खेली हैं बट्टा बॉल और बेबी ओवर

Virat Kohli: दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी अपने बचपन में खूब गली क्रिकेट खेला था। विराट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए नजर आ रहे हैं।

Written By : IANS Edited By : India TV Sports Desk Published on: September 15, 2022 17:46 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : AP Virat Kohli

Highlights

  • विराट ने किया बचपन की यादों को ताजा
  • गली क्रिकेट को याद कर खूब हंसे विराट
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Virat Kohli: भारत में क्रिकेट के खेल के दीवाने किसी भी दूसरे खेल से ज्यादा हैं। भारत में लोगों को इस खेल को खेलने के लिए किसी ग्राउंड की जरूरत नहीं पड़ती। देश में गली क्रिकेट की लोकप्रिता भी काफी ज्यादा है। यहां तक कि दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने भी अपने बचपन में खूब गली क्रिकेट खेला था। विराट ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो अपने बचपन की यादों को ताजा करते हुए नजर आ रहे हैं। विराट ने इसी बीच गली क्रिकेट पर भी बात की है।

विराट ने किया बचपन की यादों को ताजा 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर अपने बचपन के वीडियो को पोस्ट कर बीते पलों को याद किया। कोहली ने प्यूमा के साथ मिलकर यह वीडियो शेयर किया, क्रिकेट आफबीट शब्दों और भावों से भरा है और एक सफल खिलाड़ी को अपने खेल को अच्छी तरह से जानना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप से कुछ दिनों पहले फैंस को कुछ अनोखा अनुभव देने से पहले यह वीडियो अपलोड किया गया।

क्या होता है बट्टा और बेबी ओवर?

डू यू नो योर क्रिकेट स्लैंग शीर्षक वाले वीडियो ने कोहली को लेकर सुर्खियां बटोरीं क्योंकि बल्लेबाजी आइकन ने भारतीय स्ट्रीट क्रिकेट में इस्तेमाल होने वाले लोकप्रिय स्थानीय स्लैंग जैसे 'बट्टा' और 'बेबी ओवर' का अर्थ समझाया। कोहली अपने प्रायोजकों की एक विज्ञप्ति के अनुसार, स्थानीय क्रिकेट की कुछ बातों के जवाब में उदाहरण देते हुए हंसी को रोक नहीं सके। आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पार्टनर कोहली ने इस शब्द के जवाब में कहा, "बट्टा चकिंग के लिए एक देसी शब्द है।"

Virat Kohli

Image Source : BCCI
Virat Kohli

खुश नजर आ रहे हैं कोहली

मनोरंजक वीडियो क्लिप 33 वर्षीय भावुक क्रिकेटर के आफ-द-फील्ड व्यक्तित्व को सामने लाता है। हाल ही में संपन्न एशिया कप 2022 में कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें बहुप्रतीक्षित 71वें शतक के साथ-साथ दो अर्धशतक शामिल थे। उन्होंने टूर्नामेंट को दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement