Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final के बीच फिर उठा कोहली का कप्तानी विवाद! दिग्गज के बयान से मच गया बवाल

WTC फाइनल के बीच एक बार फिर से विराट कोहली का कप्तानी विवाद उठा। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बीसीसीआई पर बड़ा आरोप लगाते हुए विराट के साथ गलत करने की बात कही।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: June 08, 2023 13:49 IST
Sourav Ganguly, Virat kohli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER, PTI सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच साल 2021-22 में कप्तानी विवाद काफी गरमा गया था

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की कप्तानी का अंत अनचाहे अंदाज में हुआ था। पहले तो उन्होंने टी20 की कप्तानी खुद का वर्कलोड मैनेज करने के लिए छोड़ी थी। उसके बाद उनसे वनडे टीम की कप्तानी बोर्ड ने छीन ली थी। फिर साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज हारने के बाद झल्लाहट में विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला लिया था। इसी बीच उनके और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच विवाद की खबरे भी कैमरे पर आ गई थीं। जहां विराट के कप्तानी छोड़ने पर मीडिया के सामने आकर दादा ने कुछ बयान दिए थे। वहीं साउथ अफ्रीका रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में काफी कुछ बोलकर विराट ने भी बात को बढ़ा दिया था।

यहां से शुरू हुआ था विवाद। बुधवार 7 जून को शुरू हुए WTC फाइनल के बीच एक बार फिर से यह मुद्दा उठ गया। इस बार यह मुद्दा उठाया ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और हेड कोच जस्टिन लैंगर ने। उन्होंने फाइनल मुकाबले में कमेंट्री के दौरान कहा कि, बीसीसीआई ने कोहली के साथ अन्याय किया। उनके इस बयान से बवाल मच गया और कोहली फैंस सोशल मीडिया पर फिर से एक्टिव हो गए। वैसे भी विराट कोहली की कप्तानी की चर्चा तब और शुरू हो गई थी जब रोहित शर्मा निशाने पर आए टॉस और अश्विन को नहीं खिलाने के फैसले पर। ऐसा अक्सर होता है और विराट व रोहित के फैंस आमने-सामने आ जाते हैं।

जस्टिन लैंगर (बीच में) कमेंट्री के दौरान, WTC Final

Image Source : TWITTER
जस्टिन लैंगर (बीच में) कमेंट्री के दौरान, WTC Final

क्या बोले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज?

जस्टिन लैंगर ने कमेंट्री के दौरान कहा कि, उन्हें विराट कोहली की आक्रामकता पसंद थी। बीसीसीआई ने उनके साथ अन्याय किया। इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं सुन सकता। अगर वह वनडे टीम के कप्तान रहना चाहते थे तो सम्मान के तौर पर ऐसा करना चाहिए था। ऐसा कुछ नहीं था जो मुझे विराट को लेकर पसंद नहीं आया। उनका एग्रेशन, उनका पैशन, उनकी बैटिंग सब लाजवाब थी। वह एक शानदार कप्तान भी थे। विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 68 मुकाबलों में टीम इंडिया की टेस्ट में कप्तानी की जिसमें से 39 में टीम जीती और 16 में उसे हार मिली। वह टेस्ट क्रिकेट में अब तक के टीम इंडिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान रहे हैं।

विराट कोहली ने पिछले साल सितंबर 2022 में करीब 1000 दिनों के इंतजार के बाद इंटरनेशनल सेंचुरी लगाई थी। टी20 एशिया कप में उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना 71वां शतक ठोका था। इसके बाद वनडे सीरीज में जनवरी में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने दो शतक लगाए। फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दौरान टेस्ट शतक भी उन्होंने लगाया। आईपीएल 2023 में वह कमाल के फॉर्म में दिखे यहां भी उन्होंने दो शतक बैक टू बैक लगाने के साथ रनों की बारिश कर दी। इसे देखते हुए अब फाइनल मुकाबले में उनके ऊपर सभी की खास नजरें होंगी। फिलहाल अभी टीम इंडिया की बैटिंग आना बाकी है। पहले दिन के अंत तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 327 रन बना लिए थे।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: हेड का शतक और यह डरावना संयोग, टीम इंडिया पर हार का बड़ा खतरा!

अगर मैं कप्तान होता तो...,' सौरव गांगुली का दो टूक बयान; रोहित शर्मा की कैप्टेंसी पर कही ये बात

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement