Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Virat Kohli vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ खूब चला है किंग कोहली का बल्ला, जानिए कितने बनाए हैं रन

Virat Kohli vs Pakistan : टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक केवल सात ही मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल मिलाकर 311 रन बनाए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: August 15, 2022 18:39 IST
Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

Highlights

  • पाकिस्तान के खिलाफ मैच से विराट कोहली करेंगे टीम इंडिया में वापसी
  • एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को होगा पाकिस्तान से आमना सामना
  • साल 2019 के बाद से एक शतक के लिए तरस रहे हैं कप्तान विराट कोहली

Virat Kohli vs Pakistan : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए एशिया कप 2022 काफी अहम होने वाला है। विराट कोहली का बल्ला पिछले लंबे समय से खामोश है और वे बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। विराट कोहली लंबे ब्रेक के बाद एशिया कप से वापसी करेंगे। कोहली का वापसी मैच दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैच होने जा रहा है, क्योंकि इसमें टीम इंडिया का मुकाबला पाकिस्तान से होना है। टी20 विश्व कप 2021 में विराट कोहली की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने टीम इंडिया को दस विकेट से हराया था। अब विराट कोहली जब फिर से पाकिस्तान के खिलाफ उतरेंगे तो वे कप्तान तो नहीं होंगे, लेकिन टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी तो हैं ही। खास बात ये है कि विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में खूब बोला है।

Virat Kohli

Image Source : GETTY
Virat Kohli

पाकिस्तान के खिलाफ ऐसे हैं विराट कोहली के आंकड़े 

टी20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक केवल सात ही मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने कुल मिलाकर 311 रन बनाए हैं और उनका औसत 77 से भी ज्यादा का रहा है। इसमें तीन अर्धशतक भी शामिल हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का स्ट्राइक रेट 118.25 का है। विराट कोहली का बल्ला पाकिस्तान के खिलाफ कैसे बोलता है, इन आंकड़ों से समझ में आ गया होगा। विराट कोहली लगातार फार्म से जूझ रहे हैं और आलोचनाओं का भी शिकार हो रहे हैं। लेकिन ये मैच विराट कोहली के लिए काफी खास होगा। विराट कोहली जैसे ही इस मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, वे टी20 इंटरनेशनल में 100 मैच खेलने वाले खिलाड़ी  बन जाएंगे।  विराट कोहली अभी तक टी20 इंटरनेशनल में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। अगर पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली अपना पहला शतक लगा दें और टीम इंडिया को जीत दिला दें तो उनके आलोचक एकदम से शांत हो जाएंगे और टीम इंडिया की जीत का रास्ता भी खुल जाएगा। 

Virat Kohli

Image Source : GETTY
Virat Kohli

विराट कोहली को बस एक बड़ी पारी की दरकार 
विराट कोहली ने अपना आखिरी इंटरनेशनल शतक साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में लगाया था, उसके बाद से वे शतक का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने 50 से ज्यादा रनों की पारियों तो खूब खेली हैं, लेकिन वे उन्हें शतक में तब्दील करने में कामयाब नहीं हो पाए हैं। अगर पाकिस्तान के खिलाफ मैच में विराट कोहली का बल्ला  उसी तरह से चला, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं तो फिर ये न केवल विराट कोहली के लिए बल्कि टीम इंडिया के लिए भी बहुत अच्छा होगा। इसके लिए विराट कोहली ने तैयारी भी शुरू कर दी है, देखना होगा कि विराट कोहली की वापसी कैसी होती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement