Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IND vs WI: विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ खत्म करेंगे शतक का सूखा, आंकड़े देते हैं गवाही

कोहली ने वनडे क्रिकेट में अभी तक कुल 43 शतक जड़े हैं जिसमें सबसे अधिक 9 शतक उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही लगाए हैं। वेस्टइंडीज के बाद कोहली ने 8-8 शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए हैं।  

Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 01, 2022 16:31 IST
 Virat Kohli (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  Virat Kohli (File Photo)

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू होगी
  • कोहली ने अपने करियर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सर्वाधिक 9 शतक लगाए हैं

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से लिमिटेड ओवर सीरीज खेली जानी है। इस दौरान 3 मैच की वनडे और इतने ही मैच की टी20 सीरीज खेली जाएगी।  अपनी फिटनेस वापस हासिल कर रोहित शर्मा ने टीम में वापस जगह बनाई है और वह कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं रन मशीन विराट कोहली पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में मैच खेलेंगे।

विराट कोहली 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं जिस वजह से समय-समय पर उनकी फॉर्म पर भी काफी सवाल उठते रहते हैं। मगर अब विराट कोहली के पास शतक के सूखे को खत्म करने का बेहतरीन मौका है। वनडे क्रिकेट में शतक के मामले में कोहली की फेवरेट विपक्षी टीम वेस्टइंडीज ही रही है। ऐसे में कोहली इसी टीम के खिलाफ शतक जड़ आलोचकों के मुंह बंद करना चाहेंगे।

ICC की ताजा वनडे रैंकिंग में मिताली राज को हुआ एक स्थान का फायदा

कोहली ने वनडे क्रिकेट में अभी तक कुल 43 शतक जड़े हैं जिसमें सबसे अधिक 9 शतक उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही लगाए हैं। वेस्टइंडीज के बाद कोहली ने 8-8 शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाए हैं।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है और इस सीरीज को लेकर गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने बड़ा फैसला किया है।गुजरात क्रिकेट संघ (जीसीए) ने मंगलवार को कहा कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 से 11 फरवरी तक होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज कोविड-19 महामारी के कारण दर्शकों के बिना खाली स्टेडियम में खेली जाएगी। ये तीनों मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे।

वनडे के बाद दोनों टीमों को कोलकाता में तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलनी है, जिसके लिए पश्चिम बंगाल सरकार ने 75 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की अनुमति दी है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement