Friday, March 29, 2024
Advertisement

WTC Final से पहले पत्नी अनुष्का संग इस बड़े फाइनल मुकाबले का गवाह बनेंगे विराट कोहली

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले WTC फाइनल से पहले विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का संग एक बड़े फाइनल मुकाबले को देखने पहुंचेंगे।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 02, 2023 20:00 IST
Virat Kohli, Anushka Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

स्टार जोड़ी विराट कोहली और अनुष्का शर्मा शनिवार को वेम्बली स्टेडियम में एफए कप फाइनल में शिरकत करेंगे। विराट और अनुष्का की जोड़ी भारत समेत पूरी दुनिया में मशहूर है। ये दोनों लोकप्रिय एथलेटिक ब्रांड प्यूमा ब्रांड एंबेसडर हैं। दोनों को मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब द्वारा एफए कप फिनाले 2023 के लिए आमंत्रित किया गया है। इस फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के बीच शनिवार को मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें वेम्बली स्टेडियम में भिडेंगी। ये दोनों क्लब कई दशकों से एक दूसरे के साथ खेल रहे हैं। यह इतिहास में पहली बार होगा जब एफए कप के फाइनल में मैनचेस्टर डर्बी का आयोजन किया जाएगा। मैनचेस्टर यूनाइटेड मार्च में काराबाओ कप जीतने के बाद सीजन का अपना दूसरा खिताब जीतने की उम्मीद कर रहा होगा।

सफल क्लबों के बीच टक्कर

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, मैनचेस्टर सिटी और एथलेटिक ब्रांड प्यूमा ने पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को इस क्लैश के लिए आमंत्रित किया है। विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों ही उनके ब्रांड एंबेसडर हैं और प्यूमा प्रसिद्ध मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब के लिए किट निर्माता भी हैं। मैनचेस्टर सिटी ने हाल ही में इंग्लिश फुटबॉल में एक और शानदार सीजन के बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग 2022/23 चैंपियन के रूप में खिताब जीता था।

दूसरी ओर, मैनचेस्टर युनाइटेड एफए कप के फाइनल में सबसे ज्यादा बार मैच खेलने वाली टीम है। रेड डेविल्स ने अंग्रेजी फुटबॉल वर्ष में मिश्रित मौसम का सामना किया। उन्होंने EFL कप जीता लेकिन मैनचेस्टर सिटी से 14 कम, 75 अंकों के साथ प्रीमियर लीग में तीसरे स्थान पर रहे। वे फ्रांसीसी स्ट्राइकर एंथनी मार्शल के बिना वेम्बली स्टेडियम की यात्रा करेंगे, जिन्हें हैमस्ट्रिंग की मामूली चोट लगी है और वे पहली बार किसी बड़े फाइनल में नागरिकों का सामना कर रहे हैं।

WTC फाइनल में टीम इंडिया की परिक्षा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन में ही खेला जाना है। इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। भारतीय खिलाड़ी और विराट कोहली इस मुकाबले के लिए लगातार नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं। भारत के पास इस मुकाबले को जीत 10 सालों के आईसीसी ट्रॉफी के सुखे को खत्म करने का शानदार मौका है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement