Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

हार के बाद वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को दी तगड़ी सलाह, मैच जीतने के लिए करना होगा ये काम

Virender Sehwag: भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में 10 विकेट से हार मिली। अब इसके बाद वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को जीतने के लिए तगड़ी सलाह दी है।

India TV Sports Desk Written By: India TV Sports Desk
Updated on: March 20, 2023 9:34 IST
Indian Team - India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Cricket Team and Virender Sehwag

Virender Sehwag On Indian Cricket Team: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था, लेकिन दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक झेलनी पड़ी। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। 10 विकेट से हार के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया को बड़ी सलाह दी है। 

सहवाग ने कही ये बात 

भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की हार के बाद ट्वीट करते हुए लिखा कि यह वनडे मैच 20 ओवर के खेल से भी कम चला। दोनों ही पारियों में 37 ओवर खेले गए और खेल खत्म। टीम इंडिया को यह हार भूलने की जरूरत है और स्विंग होती गेंद को बेहतर तरीके से खेलने की जरूरत है। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। सहवाग हमेशा से ही अपनी बेबाक राय रखने के लिए जाने जाते हैं। 

भारतीय बल्लेबाज हुए फ्लॉप 

दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल सही साबित हुआ। भारत की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब भारतीय ओपनर शुभमन गिल खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए। उन्होंने सिर्फ 13 रन बनाए। उसके  बाद सूर्यकुमार यादव भी बिना रन बनाए पवेलियन लौट गए। मिचेल स्टार्क की स्विंग गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाज टिक ही नहीं पाए। उन्होंने मैच में कुल 5 विकेट हासिल किए। स्टार्क के आगे भारतीय बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। भारत के लिए सबसे ज्यादा 31 रन विराट कोहली ने बनाए। 

मिचेल मार्श ने किया कमाल 

118 रनों के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने शानदार बल्लेबाजी की। दोनों ही खिलाड़ियों ने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। मार्श ने 66 रन और ट्रेविस हेड ने 51 रनों की पारी खेली। इन दोनों ही खिलाड़ियों की वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम 10 विकेट से मैच जीतने में सफल रही। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement