Saturday, July 20, 2024
Advertisement

वेस्टइंडीज के T20 वर्ल्ड कप से बाहर होते ही भारत को सपोर्ट करेगा विंडीज का दिग्गज, ड्रेसिंग रूम में कही थी ये बात

West Indies Cricket Team: वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई है। टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार मिली है और इसी वजह से टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: June 24, 2024 14:29 IST
Indian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP Indian Cricket Team

Indian Cricket Team Vivian Richards: वेस्टइंडीज की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 के अपने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस मैच में हारते ही वेस्टइंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गई थी। वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय टीम ड्रेसिंग रूम में कहा था कि अगर विंडीज की टीम टी20 वर्ल्ड कप में आगे नहीं बढ़ पाती है, तो वह भारतीय टीम को सपोर्ट करेंगे। 

विवियन रिचर्ड्स ने कही थी ये बात

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच मैच के बाद महान बल्लेबाज विवियन रिचडर्स फील्डिंग मेडल देने भारतीय ड्रेसिंग रूम में आए थे। तब उन्होंने कहा था कि बेहतरीन प्रदर्शन। इतनी दमदार टीम से मैं क्या कहूं । आपका प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है और मैं इतना ही कहूंगा कि अगर वेस्टइंडीज टीम नहीं जीत पाती है तो मैं आपके साथ हूं।

सूर्यकुमार यादव को दिया था मेडल

उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज का होने के नाते आपको यहां देखकर अच्छा लग रहा है। बीसीसीआई ने यह वीडियो पोस्ट की है। रिचडर्स ने फील्डिंग मेडल सूर्यकुमार यादव को दिया जिन्होंने स्क्वेयर लेग पर लिटन दास का शानदार कैच लपका था। उन्होंने ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उस हादसे के बाद तुम्हे यहां देखकर अच्छा लग रहा है। अगर नहीं आते तो हम एक बेहतरीन प्रतिभा को खो देते। तुम्हे इस तरह खेलते देखकर बहुत अच्छा लग रहा है। शानदार प्रदर्शन।

मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने नहीं हारा एक भी मैच

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है और एक भी मैच नहीं हारा है। भारतीय टीम आज 24 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला खेलेगी। अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो वह आराम से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। लेकिन उसके बाद से ही टीम इंडिया इस ट्रॉफी को नहीं जीत पाई है। 

यह भी पढ़ें

धोनी को छोड़ा पीछे, क्रिस गेल की बराबरी; 7 छक्के जड़कर पहले नंबर पर पहुंचा ये धाकड़ बल्लेबाज

T20 वर्ल्ड कप: अब तक नहीं टूटी ये परम्परा, वेस्टइंडीज की हार के बाद रहेगी जारी 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement