Monday, April 29, 2024
Advertisement

Team India: वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव, ये दिग्गज संभालेगा बड़ी जिम्मेदारी!

Ind vs Aus: वर्ल्ड कप 2023 के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में काफी बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: October 27, 2023 6:41 IST
rahul dravid- India TV Hindi
Image Source : GETTY टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव

India vs Australia: टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 के बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के साथ पांच मुकाबले की T20 सीरीज खेलनी हैं। इस सीरीज में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी आराम करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली ये सीरीज 2024 के टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से बेहद जरूरी होगी। इस  सीरीज में टीम इंडिया एक नए कप्तान और हेड कोच के साथ मैदान पर उतर सकती है। 

टीम इंडिया में दिखेगा बड़ा बदलाव

नेशनल क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के हेड वीवीएस लक्ष्मण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच की टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के प्रभारी हो सकते हैं। वर्ल्ड कप के साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ का अनुबंध भी खत्म हो जाएगा और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पास विकल्प होगा कि वह इस पूर्व भारतीय कप्तान से वापस आवेदन का आग्रह करे। बीसीसीआई को नियमों के मुताबिक इस पद के लिए वापस आवेदन मंगवाने होंगे। 

वीवीएस लक्ष्मण को मिल सकती है जिम्मेदारी

बीसीसीआई के सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया कि राहुल ने जब भी ब्रेक लिया है तो वीवीएस लक्ष्मण हमेशा प्रभारी रहे हैं और वर्ल्ड कप के तुरंत बाद होने वाली इस सीरीज में भी ऐसा ही जारी रहने की उम्मीद है। अगर नए कोच के लिए आवेदन मंगवाए जाते हैं तो लक्ष्मण काफी मजबूत दावेदार होंगे क्योंकि बीसीसीआई ने एक प्रक्रिया तैयार की है जहां एनसीए के प्रभारी और सारी व्यवस्था की जानकारी रखने वाले व्यक्ति को भूमिका के लिए तैयार किया जाता है। 

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम में अधिकतर उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा जो वेस्टइंडीज और आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के अलावा एशियाई खेलों की टीम का हिस्सा थे। वहीं, सूर्यकुमार यादव कप्तान की भूमिका में नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिए जाने की संभावना है जिससे कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए तरोताजा हो सकें जहां भारत को तीन टी20, इतने ही वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं। 

ये भी पढ़ें

PAK vs SA: क्या चेन्नई की पिच पाकिस्तान को कर देगी वर्ल्ड कप से बाहर, देखें चेपॉक मे किसका राज

IPL 2024 ऑक्शन के लिए हर टीम को हुआ बड़ा फायदा, पर्स में बढ़ गए इतने करोड़ रुपये

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement