Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की हार के बाद बुरी तरह भड़का ये पूर्व खिलाड़ी, कहा 'ये हर दिन मटन खा रहे हैं '

ODI वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हार के बाद उनके अपने पूर्व खिलाड़ी काफी निराश हैं। इसी बीच एक खिलाड़ी ने बाबर आजम की टीम के फिटनेस पर बड़ा सवाल उठा दिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 24, 2023 11:26 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान क्रिकेट टीम

वनडे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद पाकिस्तानी कैंप में निराशा है। पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट से लेकर पूर्व खिलाड़ियों तक सभी टीम के प्रदर्शन से नाराज हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बाबर आजम की टीम की क्लास लगाई है। वसीम अकरम उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने एक समय पर पूरी दुनिया को डोमिनेट किया था। साल 1992 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने से लेकर इंग्लैंड में 1999 सीजन के फाइनल तक पहुंचने और शारजाह में कई वनडे और ट्राई सीरीज जीतने तक, वसीम अकरम ने टीम के लिए उस दौर में कई कमाल के प्रदर्शन किए।

क्या बोले अकरम

पाकिस्तान के ऐसे प्रदर्शन से निराश नजर आ रहे अकरम ने ए स्पोर्ट्स पर कहा कि आज यह शर्मनाक था। सिर्फ दो विकेट खोकर 280 रन के करीब पहुंचना बहुत बड़ी बात है। गीली पिच हो या नहीं, फील्डिंग, फिटनेस के स्तर को देखें। हम पिछले 3 हफ्तों से चिल्ला रहे हैं कि इन खिलाड़ियों की कोई असर नहीं पड़ा। पिछले दो सालों में एक फिटनेस परीक्षण। अगर मैं व्यक्तिगत नाम लेना शुरू कर दूं, तो उनके चेहरे उतर जाएंगे। ऐसा लगता है कि ये लोग हर दिन 8 किलो मटन खा रहे हैं। क्या इन खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट नहीं होने चाहिए? पेशेवर रूप से आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में एक निश्चित मानदंड होना चाहिए। मिस्बाह, जब वह कोच थे, उनके पास वह मानदंड थे। खिलाड़ी उनसे नफरत करते थे लेकिन यह काम कर गया। फील्डिंग पूरी तरह से फिटनेस के बारे में है और यहीं हमारी कमी है। अब हम उसी स्थिति में पहुंच गए हैं।

कैसा रहा पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान मैच

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में ही 2 विकेट खोकर 286 रन बना इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया। अफगानिस्तान की जीत में उनके टॉप ऑर्डर का काफी अहम योगदान रहा। शुरुआती तीन बल्लेबाजों ने इस मैच में अर्धशतक जड़ा। अफगानिस्तान के क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब उन्होंने वनडे में पाकिस्तान को हराया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement