Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Wasim Akram Asia Cup 2022: नसीम-मियांदाद के चक्कर में फंस गए वसीम अकरम, लोगों ने जमकर किया ट्रोल

Wasim Akram Asia Cup 2022: नसीम शाह के छक्कों से मिली जीत के बाद वसीम अकरम को आई जावेद मियांदाद की याद और वक्त के हेरफेर में कर बैठे बड़ी गलती, जिसके बाद उन्हें लोगों ने जमकर ट्रोल किया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 08, 2022 16:17 IST
Wasim Akram- India TV Hindi
Image Source : PTI Wasim Akram

Highlights

  • वसीम अकरम को लोगों ने जमकर किया ट्रोल
  • अकरम ने नसीम शाह के छक्कों की तुलना जावेद मियांदाद के सिक्स से की
  • अकरम ने मुबाकरबाद देते हुए किया साल का हेरफेर

Wasim Akram Asia Cup 2022: पाकिस्तान को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 4 राउंड के पिछले मुकाबले में आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी। नसीम शाह ने आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर लगातार दो छक्के लगाकर रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को जबरदस्त जीत दिला दी। इस जीत ने पाकिस्तान को एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया। इन छक्कों ने पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को जावेद मियांदाद की जीत दिला दी। मियांदाद ने भारत के खिलाफ आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर सिक्स लगाकर पाकिस्तान को जोरदार जीत दिलाई थी। पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने ये कारनामा शारजाह के इसी मैदान पर ऑस्ट्रेल-एशिया कप के फाइनल में किया था। इस मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए चार रन की जरूरत थी, गेंद चेतन शर्मा के हाथों में थी और मियांदाद ने सिक्स लगाकर यादगार जीत दर्ज की थी।

नसीम शाह को मुबारकबाद देते हुए वसीम अकरम ने कर दी गलती 

एशिया कप में गुरुवार को हुए मुकाबले में भी हालात कुछ ऐसे ही थे। पाकिस्तान के नौ विकेट गिर चुके थे। आखिरी ओवर में फजलहक फारूकी ने लगातार दो गेंदें फुलटॉस डाली और दसवें नंबर के बल्लेबाज नसीम शाह ने दोनों गेंदों पर छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। इस जीत से एशिया कप 2022 में भारत और अफगानिस्तान का सफर भी खत्म हो गया।

नसीम-मियांदाद के चक्कर में वसीम अकरम हुए ट्रोल

मुकाबले के खत्म होने के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने नसीम शाह को मुबारकबाद देने के लिए ट्विटर का रुख किया। उन्होंने भी इस कारनामे की तुलना भारत के खिलाफ जावेद मियांदाद के लगाए छक्के से की। उनके ट्वीट करते ही वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जमकर ट्रोल होने लगे क्योंकि उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में मियांदाद के लगाए छक्के का साल गलत बताया था। अकरम ने उस मैच को 26 साल पहले का बताया, असलियत में ये मैच 36 साल पहले 1986 में हुआ था।

वसीम अकरम ने अपने ट्वीट में लिखा, “क्या शानदार मैच था... इस उम्र में मैं भी इतना सनसनीखेज फिनिश नहीं कर सकता था। नसीम शाह ने क्या शानदार छक्के लगाए। जब मियांदाद ने पहले भारत के खिलाफ आखिरी गेंद पर सिक्स लगाया था मैं उस टीम का हिस्सा था... 26 साल बाद मैंने आखिरी ओवर में दो छक्के देखे... जबरदस्त काम।”

उनके इस ट्वीट के पोस्ट होते ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के तमाम यूजर्स ने उनकी ट्रोलिंग शुरू कर दी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement