Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

टीम इंडिया का सामना करने को तैयार वेस्टइंडीज, इस टीम को हराकर दिखाए खतरनाक तेवर

ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स के दम पर वेस्टइंडीज ने यूएई की टीम को मात दी है।

Reported By : PTI Edited By : Deepesh Sharma Published on: June 07, 2023 12:48 IST
UAE vs WI- India TV Hindi
Image Source : GETTY UAE vs WI

जहां एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें हैं वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज और यूएई के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों को जीतकर ही वेस्टइंडीज की टीम ने सीरीज जीत ली है। इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में यूएई को वेस्टइंडीज ने 78 रनों से मात दे दी है।             

वेस्टइंडीज की शानदार जीत

ओपनिंग बल्लेबाजों ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स की हाफ सेंचुरी और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां यूएई को 78 रन से हराकर तीन मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज ने कप्तान के रूप में शाई होप और कोच के रूप में डेरेन सैमी ने यह पहली सीरीज जीती है। वेस्टइंडीज की टीम किंग के 64 और चार्ल्स के 63 रन और दोनों के बीच पहले विकेट की 129 रन की साझेदारी के बावजूद 49.5 ओवर में 306 रन पर आउट हो गई।

300 के पार पहुंची विंडीज टीम

वेस्टइंडीज के लिए केसी कार्टी (32), होप (23) और केवेम हॉज (26) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। ओडियन स्मिथ ने अंत में 24 गेंद में 37 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। यूएई की तरफ से जहूर खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अली नसीर, संचित शर्मा और अयान अफजल खान ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। किंग ने 70 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 4 छक्के मारे जबकि चार्ल्स ने 47 गेंद का सामना करते हुए 8 चौके और 3 छक्के जड़े। यूएई ने इसके जवाब में 95 रन पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे लेकिन अली नसीर (57) और बासिल हमीद (49) के बीच छठे विकेट की 80 रन की साझेदारी से हार के अंतर को कम करने में सफल रही। 

228 रन ही बना पाई यूएई

मेजबान टीम ने 7 विकेट पर 228 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से हॉज ने 46 जबकि रोस्टन चेस ने 49 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज ने पहला एकदिवसीय मुकाबला 88 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीता था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement