Friday, May 10, 2024
Advertisement

India TV Poll: गिल, जायसवाल या ईशान, वर्ल्ड कप में कौन करेगा रोहित के साथ ओपनिंग? जानें फैंस की राय

आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ कौन सा खिलाड़ी ओपन करेगा ये एक बड़ा सवाल है। इसके लिए कई खिलाड़ी दावेदार हैं।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 14, 2023 12:09 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 3-2 से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया 8 विकेट से हार गई। लेकिन इससे पहले भारतीय टीम ने इसी दौरे पर वेस्टइंडीज को टेस्ट और वनडे सीरीज में मात दी थी। इस टूर के बाद हालांकि टीम इंडिया को यशस्वी जायसवाल के रूप में एक शानदार ओपनर मिल गया। इस टूर पर ही जायसवाल ने अपना टेस्ट और टी20 डेब्यू किया। हालांकि इस खिलाड़ी ने अभी तक अपना वनडे डेब्यू नहीं किया है। लेकिन जायसवाल की दो फॉर्मेट में फॉर्म देखने के बाद फैंस उन्हें वनडे में भी खेलते हुए देखना चाहते हैं। इसी को लेकर इंडिया टीवी ने फैंस की राय जानने के लिए एक पोल चलाया। पोल में फैंस से पूछा गया कि आगामी वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ वे किसे ओपनिंग करते देखना चाहते हैं? जिसपर कई लोगों ने अपनी राय व्यक्त की लेकिन इसके नतीजे काफी हैरान करने वाले थे। 

वर्ल्ड कप में अब 2 महीने से भी कम समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले लगातार टीम में खिलाड़ियों की पोजीशन के साथ एक्सपेरिमेंट चल रहे हैं। अभी तक टीम इंडिया के लिए कौनसा बल्लेबाज कहां खेलने उतरेगा ये तय नहीं हो पाया है। ओपनिंग को लेकर भी लगातार सवाल उठ रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करेंगे या ईशान किशन। वहीं एक नाम यशस्वी जायसवाल का भी सामने आ रहा है। इसी को लेकर इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोल किया जिसमें बेहद चौंकाने वाला रिजल्ट सामने आया।

India TV के पोल पर क्या रही फैंस की राय?

इंडिया टीवी की वेबसाइट और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हजारों लोग ने इस पोल में वोट किया। करीब 4500 लोगों ने इस मुद्दे पर अपनी राय रखी। लेकिन बेहद चौंकाने वाली बात ये रही कि 42 प्रतिशत लोगों ने यशस्वी जायसवाल को लेकर वोट किया। बता दें कि जायसवाल ने अभी तक अपना वनडे डेब्यू किया तक नहीं है। वहीं 40 परसेंट वोट शुभमन गिल को मिले। इसके अलावा 12 प्रतिशत लोगों ने ईशान किशन को वोट दिया। वहीं 6 परसेंट लोगों का मानना है कि इन बल्लेबाजों से अलग किसी को रोहित के साथ ओपनिंग करनी चाहिए।

India TV Poll

Image Source : INDIA TV
India TV Poll

टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज

5वें टी20 में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 166 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया के लिए सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की पारी खेली। सूर्या के अलावा तिलक वर्मा 27 रन बनाकर इस मैच में भारत की ओर से दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। मैच की पहली पारी में रोमारियो शेफर्ड ने चार विकेट, अकील होसिन और जेसन होल्डर ने दो विकेट, वहीं रोस्टन चेस ने एक विकेट हासिल किया। वेस्टइंडीज ने इस टारगेट को मात्र 18 ओवर में दो विकेट खोकर चेज कर लिया। ब्रैंडन किंग ने 85 रन और निकोलस पूरन ने 47 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement