WI vs BAN: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ करने वाले बांग्लादेशी कप्तान ने लिया रिटायरमेंट, वर्ल्ड कप से पहले टीम को बड़ा झटका

WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज का उसी के घर में वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर सूपड़ा साफ कर दिया। वनडे फॉर्मेट में बांग्लादेश ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ लगातार 11वीं जीत दर्ज की।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @@PriyamSinha4
Published on: July 17, 2022 11:01 IST
तमीम इकबाल- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK TAMIM IQBAL तमीम इकबाल

Highlights

  • बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज का वनडे सीरीज में 3-0 से किया क्लीन स्वीप
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेशी कप्तान ने लिया रिटायरमेंट
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रंखला में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए बांग्लादेशी कप्तान

WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को उसी के घर में तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप किया है। इस सीरीज में बांग्लादेशी कप्तान तमीम इकबाल को प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इस ऐतिहासिक जीत के कुछ ही घंटों बाद तमीम इकबाल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक ऐसा पोस्ट किया जिससे आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले बांग्लादेशी क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल तमीम इकबाल ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास लेने की घोषणा की है।

तमीम ने अपने फेसबुक प्रोफआइल पर बांग्ला भाषा में एक पोस्ट लिखी। इसी के अंत में उन्होंने इंग्लिश में भी एक लाइन का संदेश लिखा। बांग्लादेश के वनडे कप्तान ने लिखा कि, मुझे आज से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर समझा जाए। आप सभी को धन्यवाद। गौरतलब है कि तमीम पिछले साल जुलाई में घुटने की चोट से जूझ रहे थे। इसके बाद काफी समय तक वह क्रिकेट से दूर भी रहे। उन्होंने टी20 विश्व कप 2021 में भी हिस्सा नहीं लिया था।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से अनबन आई थी सामने

आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से तमीम इकबाल और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा था। हाल ही में वनडे टीम के कप्तान बनाए गए तमीम इकबाल ने बीसीबी को लेकर कहा था कि, टी20 क्रिकेट में उनके फ्यूचर को लेकर बोर्ड उनसे बात नहीं कर रहा है। तमीम ने यह भी आरोप लगाया था कि उन्हें मीडिया में अपना पक्ष रखने का भी मौका नहीं दिया जा रहा है। 

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा था कि, 'उन्हें (BCB) मेरी बात सुननी चाहिए, मैंने काफी लंबे समय तक देश के लिए क्रिकेट खेला है तो मैं यह डिजर्व करता हूं। मुझे मीडिया में कुछ और सुनाई देता और बोर्ड उस पर कुछ और कहता है। कभी-कभी बोर्ड ऐसा कुछ कहता है जिसका मैं जवाब भी नहीं दे पाता।' तमीम ने बांग्लादेश के लिए 78 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें उनके नाम 1758 रन दर्ज हैं। उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में एक शतक और 7 अर्धशतक भी लगाए हैं।

वेस्टइंडीज को चटाई धूल

तमीम इकबाल की कप्तानी में ही बांग्लादेश की टीम ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी। वनडे फॉर्मेट में बांग्लादेश की कैरेबियाई टीम के ऊपर यह लगातार 11वीं जीत है। तमीम ने इस सीरीज में 33, 50 नाबाद और 34 रनों की पारी समेत कुल 117 रन बनाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया। इससे पहले टेस्ट सीरीज और टी20 सीरीज दोनों में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 2-0 से मात दी थी। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड