Friday, May 17, 2024
Advertisement

WI vs IND : शिखर धवन का करियर बाकी, अब कप्तान बना टीम इंडिया का गब्बर

WI vs IND ODI : सीरीज के लिए बीसीसीआई (BCCI) की ओर से जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें खास बात ये है कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra
Updated on: July 06, 2022 16:13 IST
Shikhar Dhawan- India TV Hindi
Image Source : PTI Shikhar Dhawan

Highlights

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच इसी महीने खेले जाएंगे तीन वन डे मैच
  • सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन बने टीम के कप्तान
  • विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह को दिया आराम

WI vs IND ODI Series : भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच सात जुलाई से खेला जाएगा। इसके बाद वन डे सीरीज भी होनी है। ये सीरीज शुरू हो, इससे पहले ही भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। टीम के ऐलान में खास बात ये है कि इस टीम का कप्तान सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बनाया गया है। शिखर धवन दूसरी बार टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इससे पहले जब टीम इंडिया ने साल 2021 में श्रीलंका का दौरा किया था, तब भी शिखर धवन को ही कप्तान बनाया गया था। इस बार जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को जगह नहीं दी गई है। इंडिया टीवी ने आपको पहले ही बताया था कि वेस्टइंडीज टूर के लिए कुछ सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है और ऐसा ही होता भी नजर आ गया है। 

रवींद्र जडेजा बने टीम इंडिया के उपकप्तान

सीरीज के लिए बीसीसीआई की ओर से जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें खास बात ये है कि रवींद्र जडेजा टीम के उपकप्तान बनाए गए हैं। केएल राहुल इस टीम में भी नहीं हैं। वे अपनी चोट का इलाज करने के लिए जर्मनी गए हुए थे, माना जा रहा है कि उन्हें अभी कुछ महीने और ठीक होने में लग जाएंगे। वन डे टीम में शुभनम​ गिल को पहली बार जगह मिली है। वहीं रुतुराज गायकवाड़ भी टीम  में जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर भी टीम में हैं। ऋषभ पंत को भी सीरीज से आराम दिया गया है, यही कारण है कि ईशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेट कीपर बल्लेबाज टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 

खत्म नहीं हुआ शिखर धवन का करियर
पिछले काफी समय से शिखर धवन के करियर को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। सवाल था कि क्या अब शिखर धवन का करियर खत्म हो गया है। अब बीसीसीआई ने जिस टीम का ऐलान किया है, उससे साफ है कि टेस्ट और टी20 की बात अलग है, लेकिन कम से कम वन डे में शिखर धवन अभी भी खेलते हुए नजर आएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वन डे सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान किया गया है, उसमें भी शिखर धवन का नाम शामिल है। टेस्ट मैच तो शिखर धवन काफी पहले से ही नहीं खेल रहे हैं, वहीं टी20 की टीम में भी वे काफी दिन से बाहर हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज में शिखर धवन के पास मौका होगा कि वे अपने अंदाज में ​बड़ी पारियां खेलें और टीम में अपनी जगह और भी पक्की कर लें। 

 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया : शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement