Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

VIDEO: 53 साल के लारा ने 24 वर्षीय राशिद की लगाई क्लास, दनादन लगाए चौके-छक्के

Brian Lara-Rashid Khan Video: वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने अफगानिस्तान के युवा स्पिनर राशिद खान के खिलाफ जमकर लगाए चौके-छक्के।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: December 11, 2022 18:01 IST
Brian Lara and Rashid Khan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ब्रायन लारा और राशिद खान

Brian Lara-Rashid Khan Video: वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 15 साल हो चुके हैं। बावजूद इसके क्रिकेट इतिहास के इस महानतम खिलाड़ी की बल्ले की धार अभी भी बरकरार है। वह 53 साल की उम्र में भी उसी जोश और ताकत के साथ शॉट्स लगाते नजर आ रहे हैं और इसका अहसास उनके एक वायरल वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है।

कैरेबियाई दिग्गज लारा इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं और दोनों देशों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने माइक छोड़कर नेट्स में बल्लेबाजी में भी हाथ आजमाए। उन्होंने अफगानिस्तान के 24 साल के युवा और स्टार स्पिनर राशिद खान की फिरकी का डटकर सामना किया और अपना पुराना अंदाज दिखाया।

मौजूदा समय में सीमित ओवरों के स्टार स्पिनरों में शुमार राशिद ने लारा को छकाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वह इसमें नाकाम रहे। लारा ने राशिद की गेंद पर आगे बढ़कर छक्का लगाने के अलावा जोरदार बैकफुट पंच भी लगाया। दोनों के बीच की इस अनोखी जंग का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर हुआ और देखते-देखते वायरल भी हो गया।

बता दें कि राशिद ऑस्ट्रेलिया के टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग में एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते है और नए सीजन के लिए ऑस्ट्रेलिया में ही मौजूद हैं। बीबीएल के नए सीजन की शुरुआत 13 दिसंबर से हो रही है, जिसमें राशिद की टीम सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ मैच से टूर्नामेंट का आगाज करेगी।

बात करें लारा की तो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने से पहले 16 साल के अपने करियर में 433 मैचों में 22358 रन बनाए। इसमें वनडे में 10405 और टेस्ट में 11953 रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने टेस्ट और वनडे मिलाकर 53 शतक और 111 अर्धशतक लगाए। वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 400 रन बनाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement