Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: क्रीज के अंदर होने पर भी पूजा वस्त्राकर को दिया आउट, युवराज सिंह ने कहा- गलत फैसला

Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: पूजा वस्त्राकर को रन आउट देने वाली थर्ड अंपायर पर सब निशाना साध रहे हैं। क्रीज के अंदर होने के बावजूद आउट के इस फैसले को पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने खराब डिसीजन बताया।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: October 01, 2022 16:02 IST
Pooja Vastrakar run out TV grab- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pooja Vastrakar run out TV grab

Highlights

  • वुमेंस एशिया कप में पूजा वस्त्राकर के रन आउट के फैसले पर बवाल
  • युवराज सिंह ने वस्त्राकर को रन आउट देने के थर्ड अंपायर के फैसले को बताया खराब
  • थर्ड अंपायर शिवानी मिश्रा पर फूटा लोगों का गुस्सा

Women’s Asia Cup 2022 IND vs SL: वुमेंस एशिया कप के दूसरे मुकाबले में भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच के दौरान एक ऐसी घटना हुई जिसे देखकर सबने दांतों तले उंगलिया दबा ली। भारत की पारी के दौरान 20वें ओवर में पूजा वस्त्राकर के खिलाफ श्रीलंकाई टीम ने रन आउट की अपील की। फील्ड अंपायर ने इस अपील को टीवी अंपायर के पास रेफर कर दिया। कुछ देर के बाद टीवी अंपायर ने जो फैसला दिया उससे पूरा क्रिकेट जगत सकते में आ गया।

पूजा वस्त्राकर के आउट के डिसीजन पर सवाल

पूजा वस्त्राकर 19वें ओवर के खत्म होते ही रिचा घोष के आउट होने पर क्रीज पर आईं। भारत का स्कोर 5 विकेट पर 145 रन था। बड़े शॉट लगाने के लिए मशहूर इस बल्लेबाज के पास 6 गेंदे खेलने का मौका था। लेकिन पांचवें गेंद पर उन्हें रन आउट करार दिया गया, जो पहली, दूसरी या कहें तो हर बार देखने के बाद भी गलत फैसला ही लगा। टीवी अंपायर ने इस फैसले को देने से पहले टीवी फुटेज को कई दफा फ्रेम बाई फ्रेम चेक किया। विकेट से गिल्लियों के हटने से ठीक पहले वाले फ्रेम में वस्त्राकर का बल्ला क्रीज की लाइन के अंदर साफ नजर आ रहा था। टीवी कमेंटेटर भी इसे नॉट आउट करार दे चुके थे पर टीवी अंपायर ने पूजा को आउट करार दिया। एकबारगी तो इस फैसले से तमाम श्रीलंकाई खिलाड़ी भी चौंक गई। ग्राउंड अंपायर ने बड़े स्क्रीन पर आए फैसले के बावजूद टीवी अंपायर से वॉकी टॉकी पर बात की तब जाकर उन्होंने आउट का इशारा किया।

सोशल मीडिया पर फैसले से मचा हड़कंप

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इस डिसीजन के आने के तुरंत बाद ट्विटर का रुख किया। उन्होंने लिखा, “थर्ड अंपायर का खराब डिसीजन। पूजा वस्त्राकर को बेनिफिट ऑफ डाउट मिलना चाहिए था।”   

एक क्रिकेट फैन ने लिखा, “अगली गेंद के लिए हर खिलाड़ी के अपने पोजीशन पर पहुंचने के बाद पूजा वस्त्राकर को रन आउट दिया गया। थर्ड अंपायर का सबसे खराब फैसला।”

प्रीश तिवारी नाम की एक फैन ने लिखा, “भाई कौन सा नशा करके आते हो थर्ड अंपायर।”

वस्त्राकर को रन आउट देने वाली थर्ड अंपायर भारतीय मूल की

पूजा वस्त्राकर को रन आउट करार देने वाली थर्ड अंपायर का नाम शिवानी मिश्रा है। 49 साल की शिवानी का जन्म लखनऊ, उत्तर प्रदेश में हुआ और बाद में वह कतर की टीम से जुड़ीं। शिवानी 2019 से अंपायरिंग कर रही हैं। वह अपने करियर में अब तक 11 टी20 इंटरनेशनल और 3 वुमेंस टी20 आई में बतौर अंपायर अपनी जिम्मेदारी निभा चुकी हैं।         

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड