Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Women's IPL: पाकिस्तान को BCCI का मुंहतोड़ जवाब, आ रही है असली टी20 लीग

Women's IPL: बीसीसीआई एजीएम की बैठक में एक बड़ा फैसला लेते हुए महिलाओं के आईपीएल को मंजूरी दे दी गई।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 18, 2022 23:50 IST
Women's IPL- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Women's IPL

Highlights

  • अगले साल होगा महिला आईपीएल का आयोजन
  • लंबे समय से महिला आईपीएल की उठ रही थी मांग
  • BCCI AGM की बैठक में लिया गया फैसला

Women's IPL: सालों के इंतजार के बाद आखिरकार बीसीसीआई ने महिलाओं के आईपीएल को मंजूरी दे दी। पीसीबी ने भी हाल ही में महिला पीएसएल का ऐलान किया था। जिसके बाद बीसीसीआई ने भी यह बड़ा फैसला ले लिया। भारत में पिछले कुछ समय से महिलाओं के क्रिकेट को लोग देखना पसंद करने लगे हैं। पुरुष खिलाड़ियों की तरह महिला खिलाड़ियों को भी अब उसी स्टार का सम्मान और पॉपुलैरिटी दी जाने लगी है। बीसीसीआई को यह फैसला लेने में महीनों लग गए। मंगलवार 18 अक्टूबर को हुए बीसीसीआई एजीएम की बैठक में यह फैसला लिया गया। 

लोगों को भा रहा महिला क्रिकेट 

पिछले साल ऐसा नहीं होने के बाद महिला टी20 चैलेंज के चौथे सीजन का आयोजन किया गया था। तीन टीमों और चार मैचों की प्रतियोगिता के बाद हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली सुपरनोवा ने उस साल यह टूर्नामेंट अपने नाम किया था। इस सीजन में हुए मैचों के लिए पुणे में बड़ी भीड़ उमड़ी थी। ऐसे में अनुमान लगाया गया था कि अगले साल यानी 2023 में हमे महिलाओं का आईपीएल देखने को मिल सकता है।  

इस साल भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अपने प्रदर्शन से सभी क्रिकेट प्रेमियों को प्रभावित किया है। फिर चाहे वो कॉमनवेल्थ गेम्स हो या फिर इंग्लैंड को उनके घर पर क्लीन स्वीप करना हो। हाल ही में बांग्लादेश में हुए एशिया कप भी भारतीय महिला टीम ने अपने नाम किया था। 

क्या बोले जय शाह

बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि यह प्रोजेक्ट मेरे दिल के करीब है। हम पांच या छह टीमों के साथ पहले सीजन का आयोजन करेंगे। मैं महिलाओं के आईपीएल के लिए स्टेकहोल्डर्स के रेस्पॉन्स से बेहद हैरान हूं। मौजूदा आईपीएल फ्रैंचाइजी की कई टीम महिलाओं के आईपीएल में टीम खरीदने के लिए इक्छुक है।       

इसी साल जून के महीने में जय शाह में आईपीएल 2023 को भारत में करवाने का ऐलान किया था। आईपीएल 2023 बोर्ड के लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट होने वाला है। बीसीसीआई ने आईपीएल के आने वाले पांच सीजन के लिए अपने मीडिया राइट्स 48,390 करोड़ में बेचा था।

यह भी पढ़े:

Asia Cup 2023: पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी टीम इंडिया, BCCI AGM के बाद जय शाह का बड़ा ऐलान

BCCI AGM: अरूण धूमल होंगे IPL के नए चेयरमैन, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

ICC Rankings: स्मृति मंधाना का धमाल, इस स्थान पर किया कब्जा; रेणुका सिंह को भी हुआ जबरदस्त फायदा   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement