ICC Rankings: स्मृति मंधाना का धमाल, इस स्थान पर किया कब्जा; रेणुका सिंह को भी हुआ जबरदस्त फायदा

ICC Rankings: आईसीसी द्वारा जारी ताजा महिला रैंकिंग में स्मृति मंधाना और रेणुका सिंह समेत कई भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 18, 2022 14:09 IST
रेणुका ठाकुर और...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM, TWITTER रेणुका ठाकुर और स्मृति मंधाना

Highlights

  • ICC द्वारा जारी ताजा महिला टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा
  • स्मृति, दीप्ति, रेणुका और स्नेह राणा को हुआ फायदा
  • जेमिमा रोड्रिग्ज और शेफाली वर्मा को हुआ नुकसान

ICC Rankings: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना को आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। हाल ही में सातवीं बार भारत को एशिया कप का खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाने वाली स्मृति मंधाना अब दुनिया की दूसरी सर्वश्रेष्ठ बैटर बन गई हैं। एशिया कप फाइनल में फ्लॉप रहीं टॉप स्कोरर जेमिमा रोड्रिग्ज और आतिशी ओपनर शेफाली वर्मा को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है।

वहीं गेंदबाजी में टूर्नामेंट (एशिया कप) लकी टॉप विकेट टेकर रहीं दीप्ति शर्मा भी दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश की स्टार रेणुका सिंह ठाकुर को बड़ा फायदा हुआ है। रेणुका चार स्थान की छलांग के साथ अब टॉप गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर आ गई हैं। इन दोनों के अलावा पांच स्थानों की छलांग लगाकर स्नेह राणा ने भी 10वें स्थान पर जगह बना ली है। ऑलराउंडर्स की टैली में दीप्ति शर्मा एकमात्र भारतीय हैं और तीसरे स्थान पर बरकरार हैं। 

ताजा रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा

मंगलवार को जारी हुईं आईसीसी की इस हफ्ते की टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों को जबरदस्त फायदा मिला है। स्मृति मंधाना के अब 730 अंक हो गए हैं और वह टॉप पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (743) से बस 13 पॉइंट्स पीछे हैं। उधर गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा के 742 और रेणुका सिंह के 737 अंक हैं। दोनों ही खिलाड़ी टॉप पर काबिज इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन (756) से ज्यादा पीछे नहीं हैं। लेकिन सूजी बेट्स की दो स्थान की छलांग के कारण जेमिमा और शेफाली को नुकसान उठाना पड़ा। शेफाली वर्मा 7वें और जेमिमा रोड्रिग्ज 8वें स्थान पर खिसक गईं।

अन्य टीमों की खिलाड़ियों की बात करें तो कंगारू स्टार मेग लैनिंग को एक स्थान का नुकसान हुआ है बल्लेबाजी रैंकिंग में, वह अब दूसरे से तीसरे स्थान पर आ गई हैं। उधर गेंदबाजी में इंग्लैंड की स्टार साराह ग्लेन दूसरे से चौथे स्थान पर खिसकी हैं तो साउथ अफ्रीका की शबनीम इस्माइल (5), वेस्टइंडीज की हैली मैथ्यूज (6) और ऑस्ट्रेलिया की मेगन स्कुट (7) को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। ऑलराउंडर्स की सूची जस की तस बनी हुई और न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन टॉप पर मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें:-

Roger Binny BCCI President: बीसीसीआई के नए बॉस बने रोजर बिन्नी, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी

Australia ODI Captain: डेविड वार्नर पर लाइफटाइम बैन बरकरार, यह तेज गेंदबाज बना ऑस्ट्रेलिया का वनडे कैप्टन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड