WPL Team Name: वुमेंस प्रीमियर लीग की टीमों का नामकरण शुरू, सामने आया अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम

वुमेंस प्रीमियर लीग की बोली जीतने वाली पांच फ्रेंचाइजीज सामने आ चुकी हैं। हर फ्रेंचाइजी के मालिकों के बारे में भी पता चल चुका है और किस टीम पर कितने पैसे खर्च किए गए इसकी खबर भी आ चुकी है। अब इन टीमों के नामकरण का सिलसिला शुरू हो गया और इस कड़ी में अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का नाम सामने आया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Updated on: January 25, 2023 22:34 IST
Women's Premier League- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Women's Premier League

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) की टोटल बीडिंग की रकम का खुलासा होने के बाद इसका हिस्सा बनने वाली तमाम फ्रेंचाइजीज भी सामने आ गई। अब WPL के लिए बोली लगाने और जीतने वाली फ्रेंचाइजी के नामकरण के सिलसिले का भी आगाज हो गया है। वुमेंस प्रीमियर लीग में बतौर टीम बोली जीतने वाली पांच टीमों में सबसे महंगी रही अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने इस कड़ी में बाजी मारी है। इस फ्रेंचाइजी की मालिक अडानी स्पोर्ट्सलाइन है। अडानी ग्रुप के स्पोर्ट्स ब्रांच ने इस बारे में बुधवार को ऐलान किया।

WPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के नाम का हुआ ऐलान

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 'गुजरात जायंट्स' नाम से जाना जाएगा। यह वुमेंस प्रीमियर लीग की सबसे महंगी टीम भी है। अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को अडानी ग्रुप ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा आयोजित नीलामी में 1289 करोड़ रुपए की उच्चतम बोली के साथ खरीदा। बता दें कि आगामी वुमेंस प्रीमियर लीग में गुजरात जायंट्स क्रिकेट फ्रेंचाइजी की मालिक अडानी स्पोर्ट्सलाइन पहले से अन्य लीग में भी कुछ अन्य टीमों का भी स्वामित्व रखता है। उसके पास यूएई में चल रहे आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स और प्रो कबड्डी लीग में गुजरात जायंट्स हैं।

अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रही है और महिलाओं के लिए क्रिकेट लीग उनके लिए और ज्यादा अवसर पैदा करेगा। उन्होंने कहा, "क्रिकेट देश में काफी लोकप्रिय है और अडानी स्पोर्ट्सलाइन वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन के साथ अपना जुड़ाव शुरू करने का इच्छुक था। जबकि मैं हर दूसरी फ्रेंचाइजी को शुभकामनाएं देता हूं, मैं 'गुजरात जायंट्स' के साथ खड़े होने की उम्मीद करता हूं।

किस टीम के लिए कितनी लगी बोली?

Women's Premier League teams

Image Source : TWITTER
Women's Premier League teams

अडानी स्पोर्ट्सलाइन के अलावा इंडियाविन स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड ने 912.99 करोड़ रुपये की बोली के साथ मुंबई फ्रेंचाइजी का अधिग्रहण किया। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्रा लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपए में बैंगलोर की फ्रेंचाइजी को अपने नाम किया, जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्रा लिमिटेड 810 करोड़ रुपए में दिल्ली की फ्रेंचाइजी खरीदने में सफल रही और कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स प्रा लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपए में लखनऊ की टीम को अपने नाम किया।

डब्ल्यूपीएल का पहला सीजन इस साल मार्च में आयोजित किए जाने की संभावना जताई जा रही है। इस लीग की पांच टीमों के लिए खिलाड़ियों की नीलामी अगले महीने फरवरी में हो सकती है। इसके बारे में बीसीसआई ने अब तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड