Tri Series: कैरेबियाई चुनौती के लिए टीम इंडिया तैयार, सीनियर खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी

महीला टी20 के ट्राई सीरीज में भारत का दूसरा मुकाबला वेस्टइंडीज के खिलाफ सोमवार को खेला जाएगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: January 22, 2023 14:25 IST
Women's T20 Tri Series- India TV Hindi
Image Source : BCCI महीला टी20 ट्राई सीरीज

Tri Series: महिला टी20 ट्राई सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज के बीच सोमवार को मुकाबला खेला जाएगा। सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के साथ टीम इंडिया इस मैच में प्रबल दावेदार मानी जा रही है। कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भारत ने अपना पहले मैच में साउथ अफ्रीका को हरा दिया था। अभी यह सुनिश्चित नहीं है कि हरमनप्रीत कौर और अन्य खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ वापसी करेंगे या नहीं। वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में साउथ अफ्रीका से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में हरमनप्रीत के अलावा शिखा पांडे, रेणुका सिंह और पूजा वस्त्राकर भी प्लेइंग 11 में शामिल नहीं थी। कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना से अंतरराष्ट्रीय कैप हासिल करने वाली अमनजोत कौर ने अपने पहले मैच में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। 

महीला वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ट्राई सीरीज अहम

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम एक समय पांच विकेट पर 69 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी जिसके बाद अमनजोत ने 30 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली जिससे भारत ने छह विकेट पर 147 रन बनाए। अमनजोत को मैच की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने पर भी निगाहें 21 वर्षीय अमनजोत पर ही टिकी रहेंगी। भारत इस मैच में जीत दर्ज करके टूर्नामेंट में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा। ट्राई सीरीज इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह अगले महीने साउथ अफ्रीका में होने वाले टी20 विश्वकप से पहले आखिरी टूर्नामेंट है। ट्राई सीरीज दो फरवरी को समाप्त होगी।

कुछ सीनियर खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने तथा युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा और रिचा घोष के अंडर-19 विश्व कप में व्यस्त होने के बावजूद भारत अनुभवी ऑल राउंडर दीप्ति शर्मा पर भरोसा कर सकता है। दीप्ति ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार ऑलराउंड खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 23 गेंदों पर 33 रन बनाने के अलावा 30 रन देकर तीन विकेट भी हासिल किए। वह अगले मैच में भी अपने इसी प्रदर्शन को दोहराने का प्रयास करेंगी। जहां तक वेस्टइंडीज का सवाल है तो अगर उसे भारत के सामने चुनौती पेश करनी है तो उसे खेल के सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

ट्राई सीरीज के लिए टीम इंडिया 

स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, देविका वैद्य, सबिनेनी मेघना, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, शिखा पांडे, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), सुषमा वर्मा, राजेश्वरी गायकवाड़, राधा यादव, रेणुका सिंह ठाकुर, मेघना सिंह, अंजलि सरवानी, स्नेह राणा, अमनजोत कौर।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड