Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Women’s World Cup: स्मृति मंधाना वर्ल्ड कप के लिए फिट घोषित, अभ्यास मैच के दौरान सिर पर लगी थी गेंद

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक राहत भरी खबर आई है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को ICC महिला क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: February 28, 2022 12:01 IST
स्मृति मंधाना- India TV Hindi
Image Source : ICC VIA GETTY IMAGES स्मृति मंधाना

Highlights

  • पहले अभ्यास मैच के दौरान बाउंसर सिर में लगने के बाद मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था।
  • स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले वनडे मैच में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा था।

रेंगियोरा (न्यूजीलैंड)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए एक राहत भरी खबर आई है। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को ICC महिला क्रिकेट विश्व कप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया गया है। बता दें, पहले अभ्यास मैच के दौरान शब्निम इस्माइल की बाउंसर सिर में लगने के बाद मंधाना को रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। भारत ने यह मुकाबला दो रन से जीता था।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की रिपोर्ट के अनुसार 25 साल की मंधाना की घटना के बाद टीम डॉक्टर ने जांच की और शुरुआत में उन्हें खेलना जारी रखने के लिए फिट घोषित किया गया। डेढ़ ओवर के बाद एक और जांच के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हो गई। रिपोर्ट में कहा गया है कि उस समय मेडिकल स्टाफ के अनुसार बाएं हाथ की इस बल्लेबाज में कनकशन (सिर में चोट) के कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। मंधाना अच्छी फॉर्म में चल रही हैं।

IPL 2022: पंजाब किंग्स ने मयंक अग्रवाल को नियुक्त किया अपना नया कप्तान

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में अपना 20वां अर्धशतक जड़ा। मंधाना ने अब तक 64 एकदिवसीय मुकाबलों में चार शतक की मदद से 2461 रन बनाए हैं। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ एक और अभ्यास मैच खेलना है जिसके बाद टीम अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत छह मार्च को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत ने हरमनप्रीत कौर के शतक और यस्तिका भाटिया के 58 रन की बदौलत नौ विकेट पर 244 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की टीम इसके जवाब में सुने लुस और लॉरा वोलवार्ट के अर्धशतकों के बावजूद जीत दर्ज नहीं कर सकी। बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने 46 रन देकर चार विकेट चटकाए। 

IND v SL: क्लीन स्वीप के बाद कप्तान रोहित के सामने खड़ी हुई ये बड़ी चुनौती, खुद किया खुलासा 

(Reported by Bhasha)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement