Tuesday, July 09, 2024
Advertisement

WCL: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने, युवराज सिंह और ब्रेट ली की होगी टक्कर

भारत चैंपियंस और ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीमें आज वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड में आमने सामने होने जा रही हैं। ये मैच रात को 9 बजे से शुरू होगा।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: July 08, 2024 12:58 IST
yuvraj singh - India TV Hindi
Image Source : WCL INSTAGRAM WCL भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने

India Champions vs Australia Champions WCL 2024: ​वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड में आज एक बड़ा और अहम मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के पुराने खिलाड़ियों से सजी टीमें आमने सामने होने जा रही हैं। भारतीय टीम की कप्तानी जहां एक ओर युवराज सिंह संभालते हुए नजर आएंगे, वहीं ऑस्ट्रेलिया की कमान ब्रेट ली के हाथ में है। बाकी इन दोनों देशों के बड़े और दिग्गज खिलाड़ी भी इस मुकाबले में नजर आने वाले हैं। मैच शाम को नौ बजे से शुरू होगा, जो देर रात तक चलने की संभावना है। 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बराबर चार अंक 

भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में तीन मैच खेले हैं, जिसमें से दो में उसे जीत मिली है, वहीं एक में हार का भी सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया की बात की जाए तो उसे भी तीन में से दो में जीत और एक में हार मिली है। इस तरह से दोनों टीमों के पास चार चार अंक हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट कुछ बेहतर है, इसलिए वो अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल में दूसरे और भारत तीसरे नंबर पर है। पाकिस्तान की टीम अपने चार के चार मैच जीतकर इस वक्त आठ लेकर अंक तालिका में शीर्ष पर है। 

स्टार स्पोर्ट्स और फैन कोड पर लाइव देख सकेंगे मुकाबला 

आज का मुकाबला सोमवार की शाम को 9 बजे से शुरू होगा। ये मैच आप अगर टीवी पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए स्टार स्पोर्ट्स पर जाना होगा, वहीं अगर आप मुकाबला अपने मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो आपको फैन कोड एप पर जाना होगा। ध्यान रखिएगा कि ये मैच जियो सिनेमा और डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर देखने के लिए नहीं मिलेगा।

भारत चैंपियंस की टीम: रॉबिन उथप्पा (विकेट कीपर), अंबाती रायडू, सुरेश रैना, यूसुफ पठान, गुरकीरत सिंह मान, युवराज सिंह (कप्तान), इरफान पठान, पवन नेगी, हरभजन सिंह, अनुरीत सिंह, धवल कुलकर्णी, आरपी सिंह, विनय कुमार, नमन ओझा, सौरभ तिवारी, राहुल शर्मा, राहुल शुक्ला

ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस की टीम: शॉन मार्श, एरोन फिंच, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, बेन कटिंग, डेनियल क्रिश्चियन, टिम पेन (विकेट कीपर), नाथन कूल्टर-नाइल, जेवियर डोहर्टी, बेन लॉफलिन, ब्रेट ली (कप्तान), पीटर सिडल, ब्रैड हैडिन, जॉन हेस्टिंग्स, डर्क नैनेस। 

यह भी पढ़ें 

Sourav Ganguly Birthday: डेब्यू टेस्ट में जड़ा शतक, कप्तानी में तोड़ा था ऑस्ट्रेलिया का विनिंग स्ट्रीक; बाद में बने BCCI चीफ

IND vs ZIM 3rd T20: इन प्लेयर्स को मौका देंगे कप्तान गिल? Playing 11 में हो सकते हैं 2 बड़े बदलाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement