Thursday, May 09, 2024
Advertisement

PAK vs BAN: पाकिस्तान की जीत ने बदल दिया Points Table का खेल, बांग्लादेश टूर्नामेंट से हुआ बाहर

World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के 31वें मैच में बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट में अपनी तीसरी जीत हासिल की। पाकिस्तान की इस जीत के बाद प्वॉइंट्स टेबल में भी बदलाव देखने को मिला है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 31, 2023 21:38 IST
pak vs ban- India TV Hindi
Image Source : PTI वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वॉइंट्स टेबल

World Cup 2023 Points Table: वर्ल्ड कप 2023 का 31वां मैच पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमों के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने एकतरफा जीत हासिल करके सेमीफाइनल की रेस में उम्मीदों को जिंदा रहा है। वहीं, बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है। बांग्लादेश वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम भी बनी है। वहीं, प्वॉइंट्स टेबल में भी काफी बदलाव देखने को मिले हैं। 

पाकिस्तान की जीत के बाद Points Table का हाल 

पाकिस्तान की टीम बांग्लादेश को हराने के बाद प्वॉइंट्स टेबल में 7वें नंबर से 5वें नंबर पर आ गई है। उनके अब 7 मैचों में तीन जीत के साथ 6 अंक हैं और उनका नेट रनरेट भी -0.024 का है। वहीं, बांग्लादेश को 7 मैचों में से छठे मैच में हार का सामना करना पड़ा है और वह सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है। उसके 2 अंक हैं और नेट रनरेट भी -1.446 का है। वहीं, इंग्लैंड की टीम इस समय प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी पायदान पर दो अंकों के साथ है, जबकि नीदरलैंड्स और बांग्लादेश की टीम सातवें और आठवें नंबर पर हैं।

टीम इंडिया टॉप पर बरकरार 

टीम इंडिया 12 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर बनी हुई है। टीम इंडिया का नेट रनरेट 1.405 का है। साउथ अफ्रीका की टीम 10 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे और चौथे नंबर पर बनी हुईं हैं। वहीं, अफगानिस्तान की टीम 6 मैचों में 6 अंकों के साथ छठे नंबर पर है। वह नेट रनरेट के चलते प्वॉइंटस् टेबल में पाकिस्तान से एक स्थान नीचे है। 

world cup 2023

Image Source : ICC
वर्ल्ड कप 2023 की ताजा प्वॉइंट्स टेबल

ऐसा रहा पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच का हाल 

इस मैच में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी। लेकिन शाहीन शाह अफरीदी की अगुआई वाले तेज गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 45.1 ओवर में 204 रन के स्कोर पर समेट दिया। पाकिस्तान की ओर से इस मैच में मोहम्मद वसीम जूनियर और शाहीन अफरीदी ने 3-3 विकेट लिए। वहीं, हारिस रऊफ ने 2 विकेट अपने नाम किए। इफ्तिखार अहमद-उसामा मीर ने भी 1-1 विकेट झटका। 205 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए फखर जमान (81 रन) और अब्दुल्ला शफीक (68 रन) की शानदार बल्लेबाजी के चलते पाकिस्तान ने 3 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली। 

ये भी पढ़ें

श्रीलंका के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं विराट, वानखेड़े में 49वां ODI शतक आना तय!

इस टीम ने अचानक किया नए कप्तान का ऐलान, धाकड़ खिलाड़ी को दी गई जिम्मेदारी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement