Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

टीम इंडिया जीत के साथ Points Table में पहुंची टॉप पर, जानें बाकी टीमों की स्थिति

India vs England: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों की बड़ी जीत दर्ज करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में नंबर-1 की कुर्सी पर फिर से कब्जा कर लिया है। वहीं इस मैच में हार के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: October 29, 2023 22:36 IST
India vs England- India TV Hindi
Image Source : AP भारत बनाम इंग्लैंड

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम का विजयी रथ लगातार जारी देखने को मिल रहा है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में गत विजेता इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 230 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाज प्रदर्शन के दम पर 100 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम किया। इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एक बार फिर से Points Table में नंबर एक की कुर्सी पर फिर से अपना कब्जा कर लिया है। टीम इंडिया ने अब तक खेले छह मैचों में सभी में जीत दर्ज करते हुए 12 अंक बटोर लिए हैं, वहीं टीम का नेट रनरेट 1.405 का है।

इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें हुईं लगभग खत्म

भारत के खिलाफ 100 रनों की बड़ी हार का सामना करने के साथ इंग्लैंड की अब सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी लगभग खत्म हो गई हैं। गत विजेता प्वाइंट्स टेबल में सबसे अंतिम पायदान पर दो अंकों के साथ है। इंग्लैंड ने अब तक खेले छह मैचों में पांच में हार का सामना किया है, वहीं उनका नेट रनरेट भी अब -1.652 का है। प्वाइंट्स टेबल में अन्य टीमों की स्थिति को लेकर बात की जाए तो अभी दूसरे नंबर पर 10 अंकों के साथ साउथ अफ्रीकी टीम है। वहीं न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम 8-8 अंकों के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर काबिज है। जिसमें कीवी टीम का नेट रनरेट अभी ऑस्ट्रेलिया से काफी बेहतर है।

श्रीलंका पांचवें जबकि अफगानिस्तान सातवें नंबर पर

प्वाइंट्स टेबल में श्रीलंका की टीम इस समय पांच मैचों में 2 जीत के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है, जिसमें उनका नेट रनरेट -0.205 का है। वहीं पाकिस्तान टीम 6 मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है और उनका नेट रनरेट -0.387 का है। इसके अलावा अफगानिस्तान की टीम पांच मैचों में 2 जीत के साथ सातवें नंबर पर मौजूद है। वहीं नीदरलैंड्स की टीम चार अंकों के साथ आठवें जबकि बांग्लादेश की टीम 2 अकों के साथ नौवें नंबर पर है।

ये भी पढ़ें

चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर हो सकती है इंग्लैंड, ICC का ये नया नियम बना सिरदर्द

क्या टीम में सिर्फ गेंदबाजी के लिए हैं रवींद्र जडेजा? पिछले एक साल से नहीं कर सके ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement