Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

World Cup 2023 से बाहर हुई ये दो टीमें! जानें क्या सेमीफाइनल में पहुंचा भारत?

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में सेमीफाइनल की रेस काफी रोमांचक हो गई है। टीम इंडिया इस समय प्वॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का प्रदर्शन अभी तक सबसे खराब रहा है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 30, 2023 7:37 IST
ind vs eng- India TV Hindi
Image Source : GETTY क्या सेमीफाइनल में पहुंचा भारत?

World Cup 2023 Semi Final Scenario: वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 29 मैच खेले जा चुके हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए मैच के बाद अब सेमीफाइनल की रेस काफी रोमांचक हो गई है। टीम इंडिया ने इंग्लैंड को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 100 रन से हराकर एक शानदार जीत हासिल की। भारत इस जीत के साथ सेमीफाइनल की दौड़ में अब सबसे आगे हो गया है। लेकिन 2 टीमों का सफर इस टूर्नामेंट में लगभग खत्म हो गया है। इनके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर है। 

सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब भारत 

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का विजय रथ इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रहा। भारत अपने 6 में से 6 मुकाबले जीतकर 12 प्वॉइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गया है। ऐसे में टीम इंडिया अब सेमीफाइनल में पहुंचने से एक कदम दूर है। उसे अब 3 मैचों में से केवल 1 में ही जीत दर्ज करनी है। बता दें टूर्नामेंट में अब सिर्फ 4 टीमें ऐसी रह गई है जो 14 प्वॉइंट्स तक पहुंच सकती है, ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 7 जीत काफी हैं और भारत 6 जीत चुका है। 

वर्ल्ड कप 2023 से लगभग बाहर हुईं ये टीमें 

टीम इंडिया से हारने के बाद डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है। इंग्लैंड की टीम अभी तक 6 में से 5 मुकाबले हार चुकी है। दूसरी ओर बांग्लादेश का हाल भी ऐसा ही है। बांग्लादेश की टीम ने भी 6 में से 5 मुकाबले हारे हैं। ये दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार भी हुईं हैं। इंग्लैंड और बांग्लादेश के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अब ना के बराबर रह गई हैं। 

इन टीमों के बीच कांटे की टक्कर 

टीम इंडिया के अलावा साउथ अफ्रीका भी सेमीफाइनल में पहुंचने के काफी करीब है। साउथ अफ्रीका 6 में से 5 मैच जीतकर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं , न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमें 6 में से 4 मैच जीत चुकी है। इन टीमों के अलावा कोई भी टीम 2 से ज्यादा मैच नहीं जीत सकी हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमें भी टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर हैं। यहां से एक हार इन तीन टीमों को वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: टीम इंडिया ने ध्वस्त किया बड़ा कीर्तिमान, वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाली बनी दूसरी टीम

IND vs ENG: मैच हारते ही इंग्लैंड ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ये काम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement