Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: मैच हारते ही इंग्लैंड ने बनाया बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप में पहली बार हुआ ये काम

IND vs ENG: इंग्लैंड की टीम को भारत के खिलाफ 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच को हारते ही इंग्लैंड की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: October 30, 2023 7:04 IST
IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : PTI IND vs ENG

India vs England: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में इंग्लैंड की टीम को 100 रनों से हरा दिया। इस मैच में इंग्लैंड के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। इंग्लैंड की टीम गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में भारतीय टीम से कमतर साबित हुई। भारतीय टीम ने इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 230 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 129 रनों पर ऑलआउट हो गई। मैच हारते ही इंग्लैंड की टीम के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है। 

इंग्लैंड के नाम जुड़ा ये खराब रिकॉर्ड 

इंग्लैंड की वनडे वर्ल्ड कप में ये लगातार चौथी हार है। वर्ल्ड कप में ऐसा पहली बार हुआ है कि इंग्लैंड की टीम ने लगातार चार मैच हारे हों। इंग्लैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ 69 रन से, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 229 रन से, श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट से और भारत के खिलाफ 100 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम ने पिछले बार वनडे वर्ल्ड कप 2019 का खिताब जीता था। लेकिन इस बार वह अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाई है। 

आखिरी पायदान पर है टीम 

मौजूदा वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम के लिए कुछ भी सही नहीं जा रहा है। टीम के कप्तान जोस बटलर का हर दांव उल्टा पड़ रहा है। बल्लेबाज रन नहीं बना पा रहे हैं और गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरस रहे हैं। टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले हैं। टीम को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा और सिर्फ एक में ही जीत हासिल की है। 2 प्वाइंट्स के साथ टीम अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है। इंग्लैंड की टीम पिछले बार की चैंपियन है और वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि डिफेंडिंग चैंपियन को पांच मैचों में हार का सामना पड़ा हो। 

भारत के खिलाफ मिली हार 

भारत के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ। भारतीय टीम की शुरुआत जरूर खराब रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की धमाकेदार पारियों की वजह से ही टीम इंडिया 229 रनों का सम्मानजनक स्कोर बनाने में सफल रही। रोहित शर्मा ने 87 रन, सूर्या ने 49 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिककर बैटिंग नहीं कर पाया। टीम के लिए लियाम लिविंगस्टोन ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन खेल दिखाया। बुमराह ने 3 विकेट और शमी ने 4 विकेट चटकाए। 

यह भी पढ़ें: 

अंग्रेज टीम ने भारत के सामने टेके घुटने, ये खिलाड़ी रहे जीत के सबसे बड़े हीरो

इंग्लैंड के खिलाफ जीत को रोहित शर्मा ने बताया खास, सीनियर खिलाड़ियों को लेकर दिया ये बयान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement