Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IND vs ENG: अंग्रेज टीम ने भारत के सामने टेके घुटने, ये खिलाड़ी रहे जीत के सबसे बड़े हीरो

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच को टीम इंडिया ने 100 रनों से जीता। इस जीत में कई हीरो रहे जिनके दमपर भारत के सामने अंग्रेजी टीम ने घुटने टेक दिए।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: October 29, 2023 23:01 IST
Indian Cricket Team, IND vs ENG- India TV Hindi
Image Source : PTI भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs ENG, ODI World Cup: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के मुकाबले को टीम इंडिया ने 100 रनों से जीता। इस मुकाबले में मिली जीत के साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारतीय टीम की यह वर्ल्ड कप में लगातार छठी जीत है। टीम इंडिया के खिलाड़ी इस मुकाबले में शानदार फॉर्म में नजर आए। भारत ने बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक हर यूनिट में इंग्लैंड के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन हम उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे, जिनके कारण टीम इंडिया ने अंग्रेज टीम को बड़ी आसानी से धो डाला।

जीत के हीरो रहे ये खिलाड़ी

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए। इस दौरान तीन खिलाड़ियों ने अहम भुमिका निभाई। उन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। वहीं दूसरी पारी में 230 रनों के टारगेट को डिफेंड करते हुए मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की और इंग्लैंड को 34.5 ओवर में 129 रनों पर ऑलआउट कर दिया। दूसरी पारी में केएल राहुल का रोल भी काफी अहम रहा। आइए इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डालते हैं।

रोहित शर्मा ने संभाली पारी

इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर फेल हो रहा था। विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर के आउट हो जाने के बाद हर किसी ने उम्मीद खो दी थी, लेकिन वहां से रोहित शर्मा ने एक ऐतिहासिक पारी खेली और टीम इंडिया के लिए इस मैच में 87 रन बनाए। रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान अपने 18000 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए।

रोहित शर्मा के बाद सूर्या भी चमके

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने रन बनाने की जिम्मेदारी उठाई। सूर्या ने इस मुकाबले में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 49 रन बनाए। हालांकि वह अपने पहले वर्ल्ड कप अर्धशतक से चूक गए, लेकिन उनकी पारी टीम इंडिया के लिए बहुत ज्यादा जरूरी थी।

केएल राहुल ने की सूझबूझ भरी पारी

केएल राहुल ने इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ मिलकर 91 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने 39 रनों की अहम पारी खेली। इसके अलावा केएल राहुल फील्ड पर विकेटकीपिंग करते हुए काफी चुस्त नजर आए। केएल राहुल ने इस दौरान दो स्टम्पिंग भी की और कई रन बचाए।

गेंदबाजी में दिखी बुमराह और शमी की जोड़ी

भारत ने इस मुकाबले में इंग्लैंड के सामने कोई बहुत बड़ा लक्ष्य नहीं रखा था। टीम इंडिया के गेंदबाजों पर 230 रनों को डिफेंड करने की बड़ी जिम्मेदारी थी और उन्होंने ऐसा ही किया। दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह ने इस दौरान तीन और मोहम्मद शमी ने चार विकेट झटके। बुमराह ने 6.5 ओवर में सिर्फ 32 रन खर्च किए, वहीं बात करें शमी के बारे में तो उन्होंने 7 ओवर में 33 रन दिए।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया जीत के साथ Points Table में पहुंची टॉप पर, जानें बाकी टीमों की स्थिति

IND vs ENG: टीम इंडिया ने लिया वर्ल्ड कप 2022 का बदला, इंग्लैंड को घर पर बुलाकर धोया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement