Saturday, July 13, 2024
Advertisement

WPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स ने रच दिया इतिहास, ये बड़ा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

महिला प्रीमियर लीग के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी को 60 रनों से हरा दिया। इसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी है।

Written By: Govind Singh
Updated on: March 06, 2023 7:32 IST
RCB vs DC- India TV Hindi
Image Source : DELHI CAPITALS TWITTER RCB vs DC

RCB W vs DC W: महिला प्रीमियर लीग बहुत ही शानदार अंदाज में खेली जा रही है। दर्शकों को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। WPL में दिल्ली कैपिटल्स ने आरसीबी की टीम को 60 रनों से शिकस्त दी। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया। इन बल्लेबाजों की मदद से दिल्ली की टीम ने बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसके पास आरसीबी के बल्लेबाज नहीं पहुंच पाए। मैच जीतते ही दिल्ली कैपिटल्स ने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी। आइए जानते हैं, इन रिकॉर्ड्स के बारे में। 

दिल्ली कैपिटल्स ने किया ये बड़ा कारनामा 

आरसीबी की कप्तान स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि बिल्कुल गलत साबित हुआ। दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर्स ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा और कप्तान मैग लेनिंग के बीच 162 रनों की साझेदारी हुई। ये दोनों ही खिलाड़ी WPL में शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। दोनों ही खिलाड़ियों ने आतिशी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। 

महिला टी20 में दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 223 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया। जो WPL की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं,  महिलाओं के टी20 फ्रेंइचाजी इतिहास में ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। अब तक एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड WBBL में सिडनी सिक्सर्स के नाम दर्ज है। सिक्सर्स ने 2017 में मेलबर्न स्टार्स वुमन के खिलाफ 4 विकेट खोकर 242 रन ठोक डाले थे।

रनों की कर दी बरसात 

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने मैदान पर उतरते ही ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। शेफाली वर्मा ने 45 गेंदों में 84 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और चार छक्के शामिल थे। वहीं, कप्तान मैग लेनिंग ने 72 रनों का योगदान दिया। इसके बाद मैरीजाने कैप और जेमिमा रोड्रिग्स ने आखिरी ओवर में आतिशी पारियां खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। रोड्रिग्स ने 15 गेंदों में 22 रन बनाए। इन बल्लेबाजों की वजह से ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम 223 रनों का बड़ा स्कोर बना पाई। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement