Saturday, May 04, 2024
Advertisement

WPL 2024 के सीजन में गुजरात जाएंट्स टीम से जुड़ी ये धाकड़ खिलाड़ी, ऑक्शन में रही थी अनसोल्ड

WPL 2024: 25 साल की ऑस्ट्रेलियाई वुमेंस टीम की ऑलराउंडर खिलाड़ी लॉरेन चीटली को ऑक्शन के दौरान गुजरात जाएंट्स की टीम ने 30 लाख रुपए में उन्हें अपना हिस्सा बनाया था, लेकिन चोटिल होने की वजह चेटली आगामी WPL सीजन में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 10, 2024 18:49 IST
LEA TAHUHU- India TV Hindi
Image Source : GETTY लिया ताहूहू

वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन का आगाज होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। 23 फरवरी को आगामी सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले गुजरात जाएंट्स टीम ने न्यूजीलैंड टीम स्टार तेज गेंदबाज ली ताहूहू को अपने साथ जोड़ा है, जिनको लॉरेन चीटले की जगह पर शामिल किया गया है, जो आगामी सीजन में चोटिल होने की वजह से खेलते हुए नहीं दिखाई देंगी। लॉरेन को अपनी गर्दन के इलाज की वजह से WPL के दूसरे सीजन में बाहर होने का फैसला लेना पड़ा।

ऑक्शन में ताहूहू को लेकर किसी टीम ने नहीं दिखाई थी दिलचस्पी

ली ताहूहू को लेकर बात की जाए तो 33 साल न्यूजीलैंड वुमेंस क्रिकेट टीम की धाकड़ खिलाड़ी WPL 2024 के ऑक्शन में अनसोल्ड रही थी। अब उन्हें 30 लाख रुपए में गुजरात जाएंट्स टीम ने अपना हिस्सा बनाया है। ताहूहू को 80 टी20 और 93 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने का अनुभव हासिल है। ताहूहू ने इसमें 78 और 109 विकेट हासिल किए हैं। गुजरात जाएंट्स की तरफ से ताहूहू को टीम से जोड़ने को लेकर जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी चीटली अपने गर्दन के इलाज की वजह से नहीं खेल पाएंगी, उनकी जगह पर हमने ताहूहू को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल करने का फैसला लिया है। बता दें कि ताहूहू न्यूजीलैंड की घरेलू टी20 टूर्नामेंट में सुपरनोवा टीम का हिस्सा हैं, इसके अलावा वह महिला बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स टीम की तरफ से खेलती है। आगामी WPL सीजन में गुजरात जाएंट्स टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी दिग्गज महिला ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेथ मूनी संभालते हुए दिखाई देंगी, जो पहले सीजन के ओपनिंग मैच में चोटिल होने की वजह से बाहर हो गई थी।

यहां पर देखिए WPL 2024 सीजन के लिए गुजरात जाएंट्स टीम की अपडेटेड स्क्वॉड

बेथ मूनी (कप्तान), एशले गार्डनर, डायलन हेमलता, हरलीन देयोल, लौरा वोल्वार्ड्ट, शबनम शकील, स्नेह राणा, तनुजा कंवर, फोएबे लिचफील्ड, मेघना सिंह, तृषा पूजिथा, काशवी गौतम, प्रिया मिश्रा, कैथरीन ब्राइस, मन्नत कश्यप, वेदा कृष्णमूर्ति , तरन्नुम पठान, ली ताहुहू।

ये भी पढ़ें

 

IPL 2024 सीजन में नहीं खेलेंगे मार्क वुड, लखनऊ सुपर जाएंट्स ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का किया ऐलान

जसप्रीत बुमराह को लेकर रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात, बताया उन्हें नहीं पसंद...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement