Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

WPL 2024 के बीच इन 2 स्टार खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन, सुनाई गई ये सजा

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के बीच यूपी वारियर्स की दो खिलाड़ियों पर डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। इन खिलाड़ियों के खिलाफ एक्शन भी लिया गया है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Published on: March 10, 2024 17:50 IST
Sophie Ecclestone- India TV Hindi
Image Source : WPL इन 2 स्टार खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन

WPL 2024: वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के बीच दो स्टार खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों ने सीजन के 15वें मैच में डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन किया था। ये मैच दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वारियर्स की टीमों के बीच खेला गया था। इस रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 1 रन से हरा दिया था। 

इन खिलाड़ियों के खिलाफ बड़ा एक्शन

यूपी वारियर्स की सोफी एक्लेस्टोन और किरण नवगिरे पर डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। इन दोनों खिलाड़ियों पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान डब्ल्यूपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 10 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। 

इस वजह से लगाया गया जुर्माना

सोफी एक्लेस्टोन और किरण नवगिरे पर शुक्रवार को हुए मैच के दौरान डब्ल्यूपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के एक बयान के अनुसार सोफी और किरण दोनों ने अनुच्छेद 2.2 के अंतर्गत लेवल एक का उल्लंघन स्वीकार कर लिया है जो मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, मैदानी उपकरण के दुरुपयोग से संबंधित है। इसके अनुसार, आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का फैसला आखिरी और मान्य होता है। 

यूपी वॉरियर्स ने जीता था रोमांचक मैच

दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्स के बीच खेले गए इस मुकाबले में यूपी की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। जहां यूपी वारियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए और जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 19.5 ओवर में 137 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और एक रोमांच से भरे मैच को यूपी वॉरियर्स ने अपने नाम कर लिया।

ये भी पढ़ें

भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी की राजनीति में एंट्री, TMC के लिए लड़ेगा लोकसभा चुनाव

टीम इंडिया अब किस टीम के खिलाफ खेलेगी टेस्ट सीरीज? भारतीय फैंस को करना होगा महीनों का इंतजार

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement