Monday, April 29, 2024
Advertisement

रिद्धिमान साहा की बड़ी खबर, अब इस टीम के साथ जुड़ेंगे

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खिलाड़ी और गाइड के रूप में त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे।

Pankaj Mishra Edited By: Pankaj Mishra
Published on: July 05, 2022 15:24 IST
Wriddhiman Saha- India TV Hindi
Image Source : PTI Wriddhiman Saha

Highlights

  • टीम इंडिया से इस वक्त बाहर चल रहे हैं रिद्धिमान साहा
  • कैब से रिद्धिमान साहा को पहले ही मिल चुकी है एनओसी
  • रिद्धिमान साहा 15 जुलाई तक करार पर हस्ताक्षर कर लेंगे

Wriddhiman Saha Update News : भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को लेकर बड़ी और अहम खबर सामने आ रही है। रिद्धिमान फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस बीच खबर ये है कि रिद्धिमान साहा अब घरेलू क्रिकेट में त्रिपुरा की टीम से जुड़ेगे। यहां उन्हें दोहरी भूमिका निभानी होगी। वे खिलाड़ी के तौर पर तो खेलेंगे ही, साथ ही त्रिपुरा के युवा खिलाड़ियों को गाइड करने का भी काम करेंगे। रिद्धिमान साहा के पास क्रिकेट का बहुत लंबा अनुभव है और त्रिपुरा के खिलाड़ियों को निखारने में बड़ी भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। 

टीसीए ने रिद्धिमान साहा को लेकर दिया बड़ा अपडेट 

भारतीय टीम से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा खिलाड़ी और गाइड के रूप में त्रिपुरा क्रिकेट टीम से जुड़ेंगे। त्रिपुरा क्रिकेट संघ (टीसीए) के संयुक्त सचिव किशोर दास ने यह जानकारी दी। भारत के लिए 40 टेस्ट खेलने वाले अनुभवी रिद्धिमान साहा को पहले ही बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) से एनओसी मिल चुका है। किशोर दास ने पीटीआई से कहा कि हमारी रिद्धिमान साहा से बात हुई है और वह राज्य की ओर से खेलने के लिए राजी हो गए हैं। खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए वह सीनियर टीम के गाइड की भूमिका भी निभाएंगे। किशोर दास ने कहा कि टीसीए को उम्मीद है कि रिद्धिमान साहा 15 जुलाई तक करार पर हस्ताक्षर कर लेंगे। उन्होंने कहा कि रिद्धिमान साहा के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट में अनुभव को देखते हुए अगर वे टीम के साथ जुड़ते हैं तो इससे खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। 

रिद्धिमान साहा को मिल सकती है कप्तानी, फैसला अभी नहीं 
अधिकारी ने अपनी बात को आगे बढ़ते हुए कहा कि अभी यह तय नहीं किया गया है कि उसे कप्तान बनाया जाएगा या नहीं। इस पर फैसला बाद में होगा। रिद्धिमान साहा के त्रिपुरा के लिए रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे ट्रॉफी में खेलने की उम्मीद है। रिद्धिमान साहा ने बंगाल को छोड़ने का फैसला किया, जब कैब के संयुक्त सचिव देवब्रत दास ने आरोप लगाया कि यह अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज राज्य के लिए घरेलू मैचों से बाहर रहने के बहाने बना रहा है। नाराज रिद्धिमान साहा ने देवब्रत से बिना शर्त माफी की मांग की जो उन्हें नहीं मिली। इस अधिकारी को इसके बाद भारतीय टीम के प्रशासनिक मैनेजर के रूप में इंग्लैंड भेजा गया तो साहा का सब्र का बांध टूट गया। साहा ने कहा कि वह बंगाल के खिलाफ कोई द्वेष नहीं रखेंगे और अगर भविष्य में जरूरत पड़ी तो वह दोबारा टीम की सेवा करने को तैयार रहेंगे। 

अब तक ऐसा है रिद्धिमान साहा का क्रिकेट करियर
हैदराबाद के खिलाफ 2007 में डेब्यू करने वाले सिलीगुड़ी में जन्मे साहा ने 122 प्रथम श्रेणी मैच और 102 लिस्ट ए मैच खेले। साहा ने 40 टेस्ट में 92 कैच लपकने के अलावा 12 स्टंपिंग भी की और तीन शतक की मदद से 29. 41 के औसत से 1353 रन बनाए। प्रथम श्रेणी मुकाबलों में उन्होंने 313 कैच और 37 स्टंपिंग करने के अलावा 41. 98 की औसत से 6,423 रन भी बनाए। 

(bhasha inputs)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement