Saturday, April 20, 2024
Advertisement

आखिरकार कोच द्रविड़ ने कर दिया साफ, 18 महीने के बाद Playing 11 में इस खिलाड़ी का खेलना तय

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: June 05, 2023 23:24 IST
Rahul Dravid - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rahul Dravid

India vs Australia WTC Final 2023: टीम इंडिया ने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल जीता है। इसके बाद भारतीय टीम पिछले 10 सालों से एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2014 के फाइनल में श्रीलंका से, चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में पाकिस्तान से, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल 2021 में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। अब भारतीय टीम 7 जून से इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला खेलेगी। लेकिन अब इससे पहले ही भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने बड़ा बयान दिया है। 

ये खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार 

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि अजिंक्य रहाणे 18 महीने के बाद वह अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए तैयार है। असफल होने पर उनका करियर भी समाप्त हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह अच्छा है कि वह टीम के साथ है। कुछ खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उसे टीम में वापसी करने का मौका मिला। हमारे पास उस जैसा कुशल खिलाड़ी है।

विदेशों में किया शानदार प्रदर्शन 

भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि अजिंक्य रहाणे के आने से टीम में अनुभव का इजाफा हुआ है। वह विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करता रहा है और यहां तक कि इंग्लैंड में भी उसने कुछ शानदार पारियां खेली हैं। उसकी अगुवाई में टीम ने कुछ अच्छी सफलताएं हासिल की हैं। मैं नहीं चाहता कि वह इसे एकमात्र अवसर के रूप में देखे। वह स्लिप में शानदार फील्डर भी है। 

पुजारा के लिए कही ये बात 

चेतेश्वर पुजारा ने हाल में काउंटी क्रिकेट में ढेरों रन बनाए और राहुल द्रविड़ ने कहा कि उनकी सलाह से टीम को काफी मदद मिल सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी पुजारा के साथ कप्तानी और निश्चित तौर पर बल्लेबाजी को लेकर बात हुई। उसने ससेक्स की कप्तानी भी की और इसलिए उसे काउंटी में खेलने वाले गेंदबाजों की रणनीति की अच्छी समझ है। इसलिए हमने उसके साथ इस बारे में बातचीत की और देखते हैं कि उसकी सलाह पर हम कैसे अमल कर पाते हैं।

(Input: PTI)

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement