Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकता है ये खिलाड़ी, पूर्व कोच ने दिया सुझाव

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले WTC फाइनल मैच में टीम इंडिया के लिए एक खिलाड़ी डेब्यू कर सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 02, 2023 18:21 IST
Ind vs Aus, India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय क्रिकेट टीम

IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाना है। इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर तैयारी कर रही है। भारतीय खिलाड़ी इस मैच के लिए प्रैक्टिस सेशन के दौरान पसीना बहा रहे हैं। इस दौरान टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस मैच के लिए प्लेइंग 11 के चुनाव को लेकर टेंशन में जरूर होंगे। केएल राहुल की इंजरी के कारण टीम का हिस्सा बने ईशान किशन और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत में से किसी एक खिलाड़ी को ही प्लेइंग 11 में खेलने का मौका मिल सकता है।

कोच ने दिया सुझाव

ईशान किशन और केएस भरत में से किसी एक के चुनाव को लेकर मामला फंसा हुआ नजर आ रहा है। दरअसल पिछले कुछ समय में केएस भरत ने टेस्ट क्रिकेट में कुछ खास नहीं किया है। वहीं ईशान किशन अच्छे फॉर्म में तो हैं लेकिन उन्होंने अभी तक भारत के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसके अलावा ये भी एक बड़ा सवाल है कि क्या ईशान किशान टेस्ट मैच में इतने लंबे समय तक विकेटकीपिंग कर सकेंगे या नहीं। इसे लेकर अब टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के शानदार सुझाव दिया है।

टीम इंडिया के साथ लंबे समय तक रहे रवि शास्त्री के अनुसार अगर लंदन में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अगर दो स्पिनर खेलते हैं तो केएस भरत के साथ जाना सही रहेगा, लेकिन अगर दो स्पिन गेंदबाजों की जगह अगर एक स्पिन गेंदाबाज और चार तेज गेंदबाज खेलते हैं तो ईशान किशन टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं। दरअसल रवि शास्त्री ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि टीम में अगर स्पिन गेंदबाज ज्यादा होते हैं तो विकेट कीपर को ज्यादा परेशानी होती है। ऐसे में ईशान किशन एक सही विकल्प नहीं होंगे।

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, ईशान किशन, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement