Saturday, April 20, 2024
Advertisement

WTC Final पर बड़ा खतरा, कहीं फिर ना धुल जाए ICC ट्रॉफी का सपना!

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेला जाएगा। मौसम का ऐसा पूर्वानुमान सामने आया है जिससे भारतीय फैंस की चिंताएं बढ़ सकती हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: June 07, 2023 12:18 IST
IND vs AUS, WTC Final Weather Forecast- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS, WTC Final Weather Forecast

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून (बुधवार) से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। लंदन के ओवल क्रिकट ग्राउंड पर यह महामुकाबला होना है। भारतीय फैंस की उम्मीदें हैं 10 साल बाद आईसीसी खिताब जीतने की। टीम ने साल 2013 में आखिरी आईसीसी खिताब चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था। भारत के इस मंसूबे पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। दरअसल इस मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। हालांकि, 12 जून सोमवार के दिन को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। पर यह रिजर्व डे का इतिहास टीम इंडिया के लिए खास नहीं रहा है।

दरअसल मौसम के पूर्वनुमान के मुताबिक ओवल में होने वाले इस फाइनल मुकाबले पर बारिश का बड़ा खतरा मंडरा रहा है। दरअसल पहले, दूसरे और तीसरे दिन तो मौसम ठीक रहेगा लेकिन चौथे दिन जो कि निर्णायक साबित हो सकता है उस दिन बारिश का बड़ा खतरा है। यानि शनिवार 10 जून को लंदन में इंद्र देव खलल डाल सकते हैं। अगर मौसम के अनुमान की बात करें तो यह काफी डरावना है। इसके मुताबिक शनिवार और रविवार को भीषण बारिश की संभावना है। यानी मैच रिजर्व डे पर जा सकता है।

शनिवार और रविवार का मौसम अपडेट

Image Source : ACCUWEATHER SCREENGRAB
शनिवार और रविवार का मौसम अपडेट

क्या कहता है मौसम का पूर्वनुमान?

एक्यूवेदर के मुताबिक शनिवार को दिन में लंदन में 72 प्रतिशत बारिश की संभावना है। वहीं 70 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और 30 प्रतिशत करीब तूफान की भी संभावना है। इतना ही नहीं शनिवार रात को बारिश की संभावना बढ़कर 94 प्रतिशत दिखाई जा रही है। इस लिहाज से रविवार को भी इसका असर दिख सकता है। अगर रविवार 11 जून के फोरकास्ट की बात करें तो 88 प्रतिशत दिन में बारिश की संभावना है। वहीं 35 प्रतिशत आंधी-तूफान की संभावना है। फिर रविवार रात से बारिश की संभावना घटकर 42 प्रतिशत हो रही है। सोमवार 12 जून जो रिजर्व डे है उस दिन 60 प्रतिशत बारिश की संभावना है। यानी आखिरी के तीन दिन बड़ा खतरा हो सकता है। यदि बारिश के कारण आखिरी के तीनों दिन (रिजर्व डे) सहित बर्बाद होते हैं और नतीजा ड्रॉ पर जाता है तो उस स्थिति में दोनों टीमें संयुक्त विजेता रहेंगी।

सोमवार का मौसम अपडेट

Image Source : ACCUWEATHER SCREENGRAB
सोमवार का मौसम अपडेट

कहीं धुल ना जाए ट्रॉफी का सपना?

अगर बारिश के कारण शनिवार, रविवार का दिन प्रभावित होता है तो उस दिन की भरपाई के लिए मुकाबला रिजर्व डे तक जाएगा। रिजर्व डे का इतिहास टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं रहा है। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला रिजर्व डे पर गया और टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 का फाइनल भी रिजर्व डे पर गया था और वहां भी टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी थी। यानी अगर रिजर्व डे पर मुकाबला गया तो भारतीय फैंस की चिंताएं बढ़ सकती हैं। ऐसे में यह डर है कि कहीं आईसीसी ट्रॉफी का सपना 10 साल बाद भी धुल ना जाए।

यह भी पढ़ें:-

WTC Final: ओवल की पिच पर स्पिनरों को मिलेगा फायदा! सामने आई सबसे बड़ी भविष्यवाणी

WTC Final में उतरते ही धोनी को पीछे छोड़ देंगे रोहित और विराट, अश्विन और जडेजा से सचिन को खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement