Sunday, May 26, 2024
Advertisement

WTC : विराट कोहली को ना खेलने का हुआ नुकसान, केन विलियमसन ने छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। इंग्लैंड के जो रूट अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: March 08, 2024 11:10 IST
kane williamson virat kohli - India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली को ना खेलने का हुआ नुकसान, केन विलियमसन ने छोड़ा पीछे

ICC World Test Championship : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों से उन्होंने अपना नाम वापस लिया था, लेकिन इसके बाद वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम जिस तरह का प्रदर्शन इस सीरीज में कर रही है, उससे साफ अंदाजा हो रहा है कि वे कम से कम दो से तीन शतक मिस कर बैठे हैं। इस बीच न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने भी कोहली को पीछे करने में कामयाबी हासिल कर ली है। वे अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कोहली से ज्यादा रन केन विलियमसन ने बनाए 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के इतिहास की बात करें तो जो रूट ने इसमें अब तक सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अब 52 मैचों में 4223 रन बनाने का काम किया है। वहीं दूसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन हैं। विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में 12वें नंबर पर आता है। कोहली ने 36 मैचों की 60 पारियों में अब तक 2235 रन बनाए हैं। वहीं केन विलियमसन के अब उनसे ज्यादा रन हो गए हैं। केन विलियमसन ने 23 मैचों की 39 पारियों में 2238 रन बना लिए हैं और कोहली से आगे निकल गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की पूरी टीम 162 रन पर आउट, केन ने बनाए 17 रन 

इस वक्त न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इसका पहला मैच ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार तरीके से अपने नाम किया था। अब आज से दूसरा मुकाबला शुरू हुआ है। पहले ​बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ज्यादा रन नहीं बना सकी। टीम ने पहली पारी में 162 रन बनाए और पूरी टीम आउट हो गई। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियमसन 37 बॉल पर 17 रन ही बना सके। उनकी पारी में दो चौके आए। न्यूजीलैंड का हाल इतना बुरा थ कि कोई भी बल्लेबाज 100 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने बनाए, उनके नाम 38 रन रहे। देखना होगा कि आज तो पहला दिन है, जब मैच आगे बढ़ेगा तो कैसा प्रदर्शन देखने के लिए मिलता है। 

भारतीय टीम लंबे समय बाद टेस्ट के लिए मैदान में उतरेगी 

विराट कोहली की बात करें तो वे अब सीधे आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। हालां​कि वे अब जल्द टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे। अब भारतीय टीम टेस्ट के लिए मैदान में अक्टूबर नवंबर में उतरेगी, जब न्यूजीलैंड की टीम भारत के दौरे पर आएगी। इसमें अभी काफी वक्त है और इस सीरीज के शेड्यूल का भी ऐलान अभी तक नहीं किया गया है। इस सीरीज में जब कोहली और केन आमने सामने होंगे तो फिर देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा खिलाड़ी बाजी मारता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

कुलदीप की फिरकी में फंसी इंग्लैंड, WPL में मुंबई ने दी यूपी को मात; देखें खेल जगत की 10 बड़ी खबरें

IND vs ENG: धर्मशाला टेस्ट में शर्मनाक प्रदर्शन पर भड़के इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, कहा - खिलाड़ियों को अपने खेल पर...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement