Friday, May 17, 2024
Advertisement

यशस्वी जायसवाल के डेब्यू करते ही टूटा इस खिलाड़ी का दिल, अब Playing 11 में नहीं मिल पाएगा मौका!

IND vs WI: यशस्वी जायसवाल का वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेब्यू करना पक्का हो गया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: July 12, 2023 7:03 IST
yashasvi jaiswal- India TV Hindi
Image Source : ICC TWITTER yashasvi jaiswal

India vs West Indies 1st Test: भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगी। मैच से एक दिन पहले ही कप्तान रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि यशस्वी जायसवाल ओपनिंग करेंगे और शुभमन गिल नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरेंगे। ऐसे में जायसवाल के ओपनिंग करते ही एक स्टार खिलाड़ी का डेब्यू करने का सपना अधूरा रह गया है। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगा मौका! 

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चार स्पिनर्स मौजद हैं। इनमें रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल शामिल हैं। अब जायसवाल का टीम इंडिया के लिए टेस्ट में डेब्यू पक्का होते ही ये साफ हो गया है कि गायकवाड़ को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी, क्योंकि मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और एक विकेटकीपर की जगह तय है। वहीं, मैच से पहले ही कप्तान रोहित शर्मा कह चुके हैं कि टीम इंडिया दो स्पिनर्स के साथ उतरेगी। ऐसे में गायकवाड़ का भारत के लिए डेब्यू करने का सपना अधूरा रह गया है। 

आईपीएल में दिखाया दम 

ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए शानदार खेल दिखाया और अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया और उन्होंने सीएसके की टीम को आईपीएल का 5वां खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की। गायकवाड़ ने आईपीएल 2023 के 16 मैचों में 590 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक लगाए हैं।

इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले की धमक दिखाई थी। उन्होंने 28 फर्स्ट क्लास मैचों में 1941 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 72 लिस्ट-ए मुकाबलों में 4034 रन बनाए हैं। 

विस्फोटक बैटिंग में माहिर 

ऋतुराज गायकवाड़ अभी तक भारत के लिए 1 वनडे मैच में 19 रन और 9 टी20 मैचों में 135 रन बना चुके हैं। उन्होंने अभी तक भारतीय टीम के लिए एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। वह अपनी आतिशी बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं और पारी की शुरुआत में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement