Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एंडरसन की गेंदों पर धुनाई के बाद यशस्वी जायसवाल ने कही बड़ी बात, बोले - वह एक वर्ल्ड क्लास बॉलर

India vs England: राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच को भारतीय टीम ने 434 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के बल्ले से सीरीज में लगातार दूसरी दोहरी शतकीय पारी देखने को मिली।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: February 19, 2024 17:11 IST
Yashasvi Jaiswal And James Anderson- India TV Hindi
Image Source : GETTY यशस्वी जायसवाल और जेम्स एंडरसन

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 434 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम करने के साथ सीरीज में भी 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इस मैच की अपनी दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 430 के स्कोर पर पारी को घोषित किया था, जिसमें यशस्वी जायसवाल के बल्ले से नाबाद 214 रनों देखने को मिले तो वहीं सरफराज खान ने भी नाबाद 68 रनों की पारी खेली। यशस्वी ने इस सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाने के साथ अपनी इस पारी के दौरान इंग्लैंड टीम के अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन की गेंदों पर उनकी जमकर धुनाई भी की।

एंडरसन को यशस्वी ने बताया वर्ल्ड क्लास बॉलर

यशस्वी जायसवाल ने राजकोट टेस्ट मैच में जेम्स एंडरसन के खिलाफ उनके एक ओवर में लगातार तीन छक्के लगाने का कारनामा किया जो अब तक टेस्ट क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज एंडरसन के खिलाफ ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सका। वहीं यशस्वी ने मैच के बाद जियो सिनेमा पर एंडरसन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि मुझे लगता है कि उस समय मैं काफी अच्छे जोन में बल्लेबाजी कर रहा था और इसी कारण मुझे लगा कि यदि वह मेरे एरिया में गेंदबाजी करेंगे तो मैं अपने शॉट्स खेलने जाऊंगा। एंडरसन एक वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं और मैं खुद को इसी कारण पहले ही ये सुनिश्चित करना चाहता था कि यदि मैं उन्हें हिट करने जा रहा हूं तो मैं अच्छी तरह करूं। मैं सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर रहा था और इस दौरान मैंने अपनी पारी का पूरा आनंद भी लिया।

यशस्वी ने अब तक इस सीरीज में 100 से अधिक के औसत से रन

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज के हुए तीनों मुकाबलों में यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर बोलते हुए दिखाई है। उन्होंने 6 पारियों में 109 के शानदार औसत के साथ 545 रन बनाए हैं, इस दौरान यशस्वी ने जहां 2 शतक लगाए हैं, तो वहीं एक अर्धशतकीय पारी भी खेली है। वहीं दूसरी तरफ जेम्स एंडरसन को लेकर बात की जाए तो उनके लिए राजकोट टेस्ट मैच किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ जिसमें उन्होंने पहली पारी में जहां 61 रन देने के बाद 1 विकेट हासिल किया था तो वहीं दूसरी पारी में वह 78 रन देने के बाद भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं हो सके। बता दें अब भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची के स्टेडियम में खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें

खेला सिर्फ एक ODI मैच, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू; अब इस प्लेयर ने किया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया की सबसे बड़ी जीत तो हैं, लेकिन इंग्लैंड की सबसे बड़ी हार क्या है!

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement