Sunday, May 19, 2024
Advertisement

यशस्‍वी जायसवाल की टीम इंडिया में होगी एंट्री! इस सीरीज में मिल सकता है मौका

Yashasvi Jaiswal : आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक लगाकर यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया में शामिल होने के लिए दरवाजा खटखटा दिया है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 01, 2023 9:25 IST
Yashasvi Jaiswal in IPL- India TV Hindi
Image Source : PTI Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal : आईपीएल 2023 में राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर से खेल रहे स्‍टार खिलाड़ी यशस्‍वी जायसवाल इस वक्‍त गजब के फार्म में चल रहे हैं। रविवार को मुंबई इंडियंस और राजस्‍थान रॉयल्‍स के बीच खेले गए मुकाबले में यशस्‍वी जायसवाल ने शतकीय पारी खेली। अब तक इस साल के आईपीएल में तीन शतक लगे हैं, जिसमें से दो भारतीय प्‍लेयर्स ने लगाए हैं। इस बार यशस्‍वी जायसवाल भले शतक तक पहुंचने में कामयाब हो गए हों, लेकिन इससे पहले भी वे लगातार अच्‍छी पारियां खेलते रहे हैं। इस बीच अब यशस्‍वी जायसवाल के भी टीम इंडिया में शामिल होने की बातें शुरू हो गई हैं। यशस्‍वी जायसवल अब उन प्‍लेयर्स में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक डेब्‍यू नहीं किया है और आईपीएल में शतक जड़ दिया है। इससे पहले कई ऐसे खिलाड़ी आ चुके हैं, जो आईपीएल से सीधे टीम इंडिया में एंट्री करने में कामयाब रहे हैं, अब बारी लगता है कि यशस्‍वी जायसवाल की है। 

Yashasvi Jaiswal Rajasthan Royals

Image Source : PTI
Yashasvi Jaiswal

वेस्‍टइंडीज और आयरलैंड सीरीज में मिल सकता है यशस्‍वी जायसवाल को टीम इंडिया में शामिल होने का मौका 

टीम इंडिया में यशस्‍वी जायसवाल की एंट्री कब तक हो सकती है, चलिए जरा इस पर संभावनाएं तलाशने की कोशिश करते हैं। आईपीएल 2023 का समापन 28 मई को होगा। इसके बाद भारतीय टीम सात जून से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने के लिए इंग्‍लैंड जाएगी, इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस बीच यशस्‍वी जायसवाल के लिए कोई मौका नहीं होगा। लेकिन भारतीय टीम पांच टी20 मैचों के लिए वेस्‍टइंडीज के टूर पर जाएगी। इसके अलावा तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबले आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी। इसके लिए यशस्‍वी जायसवाल को टीम इंडिया में जगह मिल सकती है। इस साल वन डे विश्‍व कप का आयोजन भारत में होना है। ऐसे में माना जाना चाहिए कि टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी अब वनडे पर ज्‍यादा फोकस करेंगे और युवा प्‍लेयर्स को टी20 में लगातार मौके दिए जाएंगे। हो सकता है कि बीसीसीआई और सेलेक्‍टर्स की नजर यशस्‍वी जायसवाल पर पड़े और वे भारतीय टीम में प्रवेश पा जाएं। लेकिन इसके लिए जरूरी होगा कि जायसवाल आईपीएल 2023 के बचे हुए मैचों में भी इस तरह का प्रदर्शन जारी रखें और लगातार रन बनाते रहें। 

Yashasvi Jaiswal IPL 2023

Image Source : AP
Yashasvi Jaiswal

यशस्‍वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 200 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए 124 रन  
मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए रविवार के मुकाबले की बात की जाए तो इसमें जायसवाल ने 62 गेंद पर 124 रन की धाकड़ पारी खेली। इसमें आठ छक्‍के 16 चौके शामिल रहे। उनका स्‍ट्राइक रेट 200 का रहा। इस पारी की खास बात ये थी कि जहां एक ओर यशस्‍वी जायसवाल ने शतक लगाया, वहीं टीम का दूसरा कोई भी बल्‍लेबाज 20 रनों के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया। टीम के दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी जोस बटलर रहे, जिन्‍होंने 19 गेंद पर 18 रन बनाए और संजू सैमसन ने 10 गेंद पर 14 रन की पारी खेली। यशस्‍वी जायसवाल के कारण ही राजस्‍थान रॉयल्‍स की टीम 200 के आंकड़े को पार कर पाई, लेकिन बाकी किसी और बल्‍लेबाज के रन नहीं बनाने के कारण मैच में राजस्‍थान रॉयल्‍स को छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा। अब जायसवाल उन चुनिंदा प्‍लेयर्स की लिस्‍ट में शामिल हो गए हैं, जो शतक लगाने के बाद भी हारी हुई टीम में थे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement