Thursday, May 16, 2024
Advertisement

इस खिलाड़ी पर कोच राहुल द्रविड़ को नहीं आया तरस, लगातार बदलाव के बाद भी टीम में नहीं दिया एक मौका

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में एक स्टार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। ये खिलाड़ी पूरे समय बेंच पर ही बैठा रहा।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: August 02, 2023 2:47 IST
Rahul Dravid - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rahul Dravid

Indian Cricket Team: भारतीय टीम के खिलाफ पहला वनडे मैच 5 विकेट से अपने नाम किया था। इसके बाद वेस्टइंडीज ने दूसरा वनडे 6 विकेट से जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। इसके बाद टीम इंडिया ने तीसरा वनडे मैच 200 रनों से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। वेस्टइंडीज दौरे पर कोच राहुल द्रविड़ ने जमकर एक्सपेरिमेंट किए, लेकिन वनडे स्क्वाड में एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। पूरी वनडे सीरीज के दौरान ये प्लेयर बेंच पर बैठा रहा है। आइए जानते हैं, इस प्लेयर के बारे में। 

सीरीज में नहीं मिला एक मौका 

पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग करने के लिए ईशान किशन उतरे थे। इसके बाद दूसरे और तीसरे वनडे मैच से रोहित शर्मा को रेस्ट दिया गया। दूसरे वनडे में जहां अक्षर पटेल और संजू सैमसन को खेलने का मौका मिला था। वहीं, तीसरे मैच में उमरान मलिक की जगह जयदेव उनादकट को शामिल किया गया, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ ने स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में एक मौका नहीं दिया। वह सीरीज के तीनों मैच में बेंच पर बैठे रहे। 

9 साल पहले किया था डेब्यू 

युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए साल जून 2016 में वनडे डेब्यू किया था। वनडे वर्ल्ड कप 2019 तक वह टीम इंडिया  के अहम सदस्य रहे। उनकी कुलदीप यादव के साथ जोड़ी भी हिट थी, लेकिन फिर खराब प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया दिया गया। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। 

ऐसा रहा है करियर 

युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम के लिए 72 वनडे मैचों में 121 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 42 रन देकर 6 विकेट हासिल करना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 75 टी20 मुकाबलों में 91 हासिल किए हैं। अभी भी उन्होंने भारत के लिए टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement