Friday, May 03, 2024
Advertisement

अपने ही बयान से पलट गए PCB चीफ जका अशरफ, अब भारत को इस बात के लिए दी बधाई

पाकिस्तान को पहले वॉर्म अप मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की टीम दूसरा प्रैक्टिस मैच 3 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 30, 2023 13:21 IST
Zaka Ashraf- India TV Hindi
Image Source : PTI Zaka Ashraf

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है। पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ खेलेगी। पाकिस्तानी टीम को भारत आने के लिए पहले वीजा जारी नहीं किया था तब पाकिस्तान ने इसकी शिकायत आईसीसी से की। पाकिस्तानी टीम भारत आ गई और उसे पहले प्रैक्टिस मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ अपने ही बयान से पलट गए। 

पहले दिया था ये बयान 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ ने कहा कि हमने खिलाड़ियों के नए कॉन्ट्रेक्ट का ऐलान किया है। मेरे ख्याल में खिलाड़ियों को इतना पैसा कभी नहीं मिला, जितना मैंने उन्हें दिया है। मेरा मकसद ये है कि हमारे खिलाड़ी का मनोबल ऊपर रहना चाहिए। जब ये दुश्मन देश में खेलने जाएं या कहीं भी जाएं, जहां कम्पटीशन हो रहा है। इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर जका अशरफ को उन्हीं के देश के लोगों ने आड़े-हाथों लिया था। दूसरी तरफ भारत में पाकिस्तानी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ था। इसकी तारीफ पाकिस्तानी प्लेयर्स ने भी की थी। 

जका अशरफ ने बदला बयान 

अब जका अशरफ अपने बयान से पलट गए हैं। पीसीबी द्वारा जारी एक बयान में अशरफ ने कहा कि विश्व कप के लिए भारत में पाकिस्तानी टीम का शानदार स्वागत यह साबित करता है कि दोनों देशों के लोगों में एक-दूसरे के खिलाड़ियों के लिए कितना प्यार है। ये प्यार हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुए रिसेप्शन से जाहिर हुआ। मैं इस तरह के स्वागत समारोह की व्यवस्था करने के लिए भारतीयों को बधाई देता हूं। 

जब भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट के मैदान पर कदम रखते हैं। वे पारंपरिक प्रतिद्वंद्वी के रूप में उभरते हैं, लेकिन दुश्मन के रूप में नहीं। मुझे उम्मीद है कि पूरे वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वही गर्मजोशी मिलेगी और भारतीय फैंस को पाकिस्तानी खिलाड़ियों का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट देखने को मिलेगा।

7 साल बाद भारत आई पाकिस्तानी टीम 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2016 में खेलने के लिए भारत आई थी। अब 7 साल बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम मैच खेलने भारत आई है। मुंबई में साल 2008 में हुए आतंकवादी हमले के बाद दोनों देशों के राजनीतिक संबंध खराब हो गए थे। इस असर क्रिकेट पर भी पड़ा। इसी वजह से दोनों देश अब आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप में ही खेलते हुए नजर आते हैं। 

यह भी पढ़ें: 

12 साल बाद वर्ल्ड कप में मैच खेलने उतरेगी ये टीम, इतनी बार लिया World Cup में भाग

भारत से वॉर्म-अप मैच खेलने 38 घंटे में गुवाहाटी पहुंची इंग्लैंड की टीम, इस प्लेयर ने बयां किया दर्द

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement