Saturday, April 27, 2024
Advertisement

12 साल बाद वर्ल्ड कप में मैच खेलने उतरेगी ये टीम, इतनी बार लिया World Cup में भाग

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम समय बचा हुआ है। वनडे वर्ल्ड कप में एक टीम 12 साल बाद हिस्सा लेने जा रही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: September 30, 2023 11:51 IST
ICC ODI World Cup Trophy- India TV Hindi
Image Source : ICC ICC ODI World Cup Trophy

ODI World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत की धरती पर 5 अक्टूबर से हो रही है। पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को खेला जाएगा। वनडे वर्ल्ड कप में इस बार 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इन टीमों में एक ऐसी टीम शामिल है, जो 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। इस टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में अभी तक सिर्फ दो मैच ही जीते हैं। 

12 साल बाद वर्ल्ड कप नें खेलेगी ये टीम 

नीदरलैंड की टीम ने 12 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। टीम ने आखिरी बार वनडे वर्ल्ड कप 2011 में भारत की धरती पर खेला था। नीदरलैंड की टीम ने इस बार क्वालीफायर में शानदार प्रदर्शन किया। नीदरलैंड ने क्वालीफायर में वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीम को भी सुपर ओवर में हराया था। वहीं बाद में स्कॉटलैंड को हराते हुए वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नीदरलैंड का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा।

पांचवीं बार किया क्वालीफाई 

नीदरलैंड की टीम ने पांचवीं बार वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है। इससे पहले टीम ने 4 बार वनडे वर्ल्ड कप (1996, 2003, 2007 और 2011) में हिस्सा लिया था। लेकिन टीम एक बार भी ग्रुप स्टेज से आगे बढ़ने में कामयाब नहीं हो पाई है।  टीम ने वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी टीमों को ही हराया है। 

Netherlands Cricket Team

Image Source : GETTY
Netherlands Cricket Team

वर्ल्ड कप में ऐसा है रिकॉर्ड 

नीदरलैंड ने वनडे वर्ल्ड कप 2003 और 2007 में एक-एक मैच ही जीता है। टीम ने अभी तक वनडे वर्ल्ड कप में कुल 20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 2 जीत मिली है और 18 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वनडे वर्ल्ड कप 2011 में नीदरलैंड की टीम ने 6 मुकाबले खेले थे, जिसमें सभी मैच हारे थे। 

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए नीदरलैंड की टीम: 

 
स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओ'डोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामनुरू, पॉल वैन मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रूलोफ वैन डेर मरवे, लोगान वैन बीक, आर्यन दत्त, रयान क्लेन, वेस्ले बर्रेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद, साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट।

यह भी पढ़ें: 

भारत से वॉर्म-अप मैच खेलने 38 घंटे में गुवाहाटी पहुंची इंग्लैंड की टीम, इस प्लेयर ने बयां किया दर्द

जानें कैसे देख सकेंगे भारत बनाम इंग्लैंड का Live मैच

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement